देश को सुरक्षित बनाने के लिए आतंकवाद कानून को मजबूत करेगा न्यूजीलैंड

New Zealand to strengthen terrorism law to make country safe
देश को सुरक्षित बनाने के लिए आतंकवाद कानून को मजबूत करेगा न्यूजीलैंड
न्यूजीलैंड देश को सुरक्षित बनाने के लिए आतंकवाद कानून को मजबूत करेगा न्यूजीलैंड

डिजिटल डेस्क,वेलिंगटन। न्याय मंत्री किरी एलन ने बुधवार को कहा कि न्यूजीलैंड सरकार आतंकवाद विरोधी कानूनों को मजबूत कर रही है, ताकि उन लोगों के लिए मुश्किल हो, जो आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने के लिए जाने जाते हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने एलन के हवाले से कहा कि पिछले साल ऑकलैंड के लिन मॉल सुपरमार्केट में हुए आतंकी हमले के बाद, जहां जिम्मेदार व्यक्ति को न्यूजीलैंड की सुरक्षा के लिए खतरा माना जाता था, कैबिनेट ने समीक्षा की मांग की है कि नियंत्रण आदेश व्यवस्था को कैसे मजबूत किया जा सकता है।

उन्होंने कहा, हम जो बदलाव कर रहे हैं, वे नियंत्रण आदेश अधिनियम की प्रभावशीलता में सुधार करेंगे और उच्च जोखिम वाले व्यक्तियों के लिए मानदंडों का विस्तार करेंगे, जो हमले करने की उनकी क्षमता को सीमित करते हैं।जबकि कोई भी कानून कभी भी एक प्रेरित आतंकवादी को हमला करने से नहीं रोक सकता है, ये परिवर्तन ऐसा करने की उनकी क्षमता को रोकने, बाधित करने और सीमित करने में एक लंबा रास्ता तय करेंगे।

नियंत्रण आदेश व्यवस्था में परिवर्तन में उन लोगों के लिए पात्रता मानदंड का विस्तार करना शामिल है, जिन्हें नियंत्रण आदेश द्वारा कवर किया जा सकता है।उन्होंने कहा कि पदनाम और नियंत्रण आदेश योजनाओं में प्रस्तावित परिवर्तन 15 मार्च, 2019 को दो क्राइस्टचर्च मस्जिदों पर आतंकवादी हमले में रॉयल कमीशन ऑफ इंक्वायरी की सिफारिशों को लागू करने की सरकार की प्रतिबद्धता के अनुरूप हैं, जिसमें 51 लोग मारे गए थे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Oct 2022 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story