उत्तर कोरिया ने किम के नेतृत्व की 10वीं वर्षगांठ पर नया प्रदर्शनी हॉल खोला

North Korea opens new exhibition hall to mark the 10th anniversary of Kims leadership
उत्तर कोरिया ने किम के नेतृत्व की 10वीं वर्षगांठ पर नया प्रदर्शनी हॉल खोला
उत्तर कोरिया उत्तर कोरिया ने किम के नेतृत्व की 10वीं वर्षगांठ पर नया प्रदर्शनी हॉल खोला
हाईलाइट
  • परमाणु बल का विकास पूरा

डिजिटल डेस्क, सोल। उत्तर कोरिया ने अपने नेता किम जोंग-उन के सत्ता में आने की 10वीं वर्षगांठ के अवसर पर प्योंगयांग के एक प्रमुख संग्रहालय में एक नया प्रदर्शनी हॉल खोला है।

आधिकारिक कोरियाई केंद्रीय समाचार एजेंसी (केसीएनए) ने कहा, कोरियाई क्रांति संग्रहालय में उत्तर कोरिया ने मई 2016 में सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी के एक सम्मेलन में एक जिम्मेदार परमाणु हथियार राज्य बनाने के संकल्प के बाद से किम की प्रमुख अमर नेतृत्व की उपलब्धियों की तस्वीरें और वीडियो प्रदर्शित किए।

समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के मुताबिक, सम्मेलन के दौरान किम ने कहा कि उत्तर कोरिया तब तक परमाणु हथियारों का इस्तेमाल नहीं करेगा जब तक कि उसकी संप्रभुता खतरे में नहीं आ जाती। संग्रहालय ने नवंबर 2017 में किम द्वारा लिखे गए एक पत्र को यह घोषित करने के लिए भी प्रदर्शित किया कि देश ने एक नई अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण करने के बाद राज्य परमाणु बल का विकास पूरा कर लिया है।

केसीएनए ने बताया कि उत्तर कोरिया ने किम के नेतृत्व की स्मृति में पिछले दिन एक राष्ट्रीय बैठक की, जिसमें उन्होंने देश को आत्मरक्षा के सभी शक्तिशाली भौतिक साधनों से लैस एक पूर्ण सैन्य शक्ति के बारे में बात की। दिसंबर 2011 में अपने पिता किम जोंग-इल की मौत के बाद 11 अप्रैल, 2012 को किम सत्तारूढ़ दल के पहले सचिव के रूप में सत्ता में आए।

 

(आईएएनएस)

Created On :   11 April 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story