दक्षिण कोरिया-अमेरिका के सैन्य अभ्यास के विरोध में उत्तर कोरिया ने दिया गोलीबारी का आदेश

North Korea orders firing in protest against South Korea-US military exercise
दक्षिण कोरिया-अमेरिका के सैन्य अभ्यास के विरोध में उत्तर कोरिया ने दिया गोलीबारी का आदेश
लाइव-फायर अभ्यास दक्षिण कोरिया-अमेरिका के सैन्य अभ्यास के विरोध में उत्तर कोरिया ने दिया गोलीबारी का आदेश
हाईलाइट
  • तोपखाने की गोलीबारी

डिजिटल डेस्क, सोल। उत्तर कोरिया की सेना ने मंगलवार को कहा कि उसने अंतर-कोरियाई सीमा के पास दक्षिण कोरिया और अमेरिका के बीच लाइव-फायर अभ्यास के जवाब में समुद्र में तोपखाने की गोलीबारी का आदेश दिया है।

केंद्रीय समाचार एजेंसी (केसीएनए) प्योंगयांग के मुताबिक कोरियाई पीपुल्स आर्मी (केपीए) के जनरल स्टाफ ने कहा कि, सोमवार को सुबह लगभग 9.15 बजे इसी तरह की सैन्य कार्रवाइयों के बाद दक्षिण कोरियाई सेना ने कई रॉकेट लॉन्चरों और हॉवित्जर तोपों से तोपखाने की गोलीबारी का पता लगाया।

योनहाप न्यूज एजेंसी ने केसीएनए के बयान में केपीए जनरल स्टाफ के प्रवक्ता के हवाले से कहा, हमने तुरंत सीमावर्ती तोप इकाइयों को समुद्र में तोपखाने की गोलीबारी शुरू करने का आदेश दिया।

अधिकारी ने दक्षिण से उत्तेजक सैन्य कार्रवाइयों को तुरंत रोकने का आह्वान किया। ऐसा प्रतीत होता है कि उत्तर कोरिया दक्षिण कोरिया और अमेरिका के बीच सियोल से 71 किमी उत्तर-पूर्व में चेओरवॉन काउंटी में सीमा इकाइयों पर किए जा रहे लाइव-फायर अभ्यास के विरोध स्वरूप ऐसा कर रहा है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Dec 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story