उत्तर कोरिया आयोजित करेगा विशाल सैन्य परेड, दिखाएगा हथियारों की ताकत

North Korea will organize a huge military parade, will show the power of weapons
उत्तर कोरिया आयोजित करेगा विशाल सैन्य परेड, दिखाएगा हथियारों की ताकत
90वीं स्थापना वर्षगांठ 20,000 सैनिकों के शामिल होने की संभावना उत्तर कोरिया आयोजित करेगा विशाल सैन्य परेड, दिखाएगा हथियारों की ताकत
हाईलाइट
  • एंटी जापानी गुरिल्ला फोर्स को 1932 में दिवंगत किम इल-सुंग ने स्थापित किया था।

डिजिटल डेस्क, सोल। उत्तर कोरिया में महत्वपूर्ण वर्षगांठ मनाई जाएगी। इस मौके पर हथियारों क्षमताओं को प्रदर्शित करने के लिए रविवार को आधी रात के आसपास एक विशाल सैन्य परेड आयोजित की जाएगी। इसकी जानकारी सरकारी सूत्रों द्वारा मिली है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर कोरियाई पीपुल्स रिवोल्यूशनरी आर्मी (केपीआरए) की 90वीं स्थापना वर्षगांठ के अवसर पर उत्तर कोरिया किम इल सुंग स्क्वायर पर परेड के लिए लगभग 20,000 सैनिकों के जुटने की संभावना है। ये सभी एंटी जापानी गुरिल्ला फोर्स से जुड़े है। एंटी जापानी गुरिल्ला फोर्स को 1932 में दिवंगत किम इल-सुंग ने स्थापित किया था।

सूत्रों के मुताबिक, रिहर्सल के दौरान, एक हाइपरसोनिक ह्वासोंग-8 मिसाइल, एक ह्वासोंग-17 अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) और एक पनडुब्बी से प्रक्षेपित बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) समेत 250 से ज्यादा सैन्य उपकरणों के साथ परेड की गई है।

दिवंगत नेता और उनके पिता किम जोंग-इल की मृत्यु के बाद 2012 में नेता किम जोंग-उन के सत्ता में आने के बाद से उत्तर कोरिया ने अब तक नौ सैन्य परेड आयोजित की हैं, लेकिन उनमें से कोई भी केपीआरए की स्थापना की वर्षगांठ के मौके पर आयोजित नहीं हुई है।

उत्तर कोरिया ने आमतौर पर 15 अप्रैल को राष्ट्रीय संस्थापक किम इल-सुंग की जयंती, 10 अक्टूबर को सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी की स्थापना की वर्षगांठ और 9 सितंबर को राष्ट्र की नींव पर इस तरह की परेड आयोजित की।प्योंगयांग सोमवार को सरकारी टेलीविजन पर परेड की रिकॉर्डेड फुटेज प्रसारित कर सकता है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   24 April 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story