ओआईसी टीम ने पीओके में एलओसी का दौरा किया

OIC team visits LOC at POK
ओआईसी टीम ने पीओके में एलओसी का दौरा किया
ओआईसी टीम ने पीओके में एलओसी का दौरा किया
हाईलाइट
  • ओआईसी टीम ने पीओके में एलओसी का दौरा किया

रावलपिंडी, 5 मार्च (आईएएनएस)। पाकिस्तान के दौरे पर आए इस्लामी सहयोग संगठन (ओआईसी) के दल ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास चखोटी सेक्टर का दौरा किया।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, ओआईसी के महासचिव के जम्मू-कश्मीर मामलों के विशेष दूत यूसुफ अल दोबे के नेतृत्व में छह सदस्यीय दल ने नियंत्रण रेखा के पास के इलाके का दौरा कर स्थिति का जाजया लिया।

पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा आईएसपीआर के बयान के मुताबिक, ओआईसी टीम को एलओसी के ताजा हालात की जानकारी दी गई और वहां होने वाले संघर्षविराम उल्लंघन के बारे में बताया गया। बयान में इस उल्लंघन की जिम्मेदारी भारत पर डाली गई है और आरोप लगाया गया है कि भारत नागरिकों को निशाना बना रहा है। बयान में बताया गया है कि टीम ने एलओसी के पास चखोटी सेक्टर का दौरा किया।

इस अवसर पर यूसुफ अल दोबे ने कहा कि उनके नेतृत्व में आए दल ने पाकिस्तान दौरे के दौरान प्रधानमंत्री इमरान खान समेत कई महत्वपूर्ण हस्तियों से मुलाकात की।

बाद में उन्होंने पीओके के शहर मुजफ्फराबाद में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि वह भारत से आग्रह कर रहे हैं कि वह जम्मू-कश्मीर को दिए गए विशेष दर्जे को वापस लेने के अपने फैसले को रद्द कर पहले की स्थिति बहाल करे।

उन्होंने कहा कि ओआईसी ने हमेशा कश्मीर मसले के शांतिपूर्ण समाधान की वकालत की है। संगठन का मानना है कि इस मसले को सुरक्षा परिषद में पारित प्रस्तावों के अनुरूप हल किया जाना चाहिए।

Created On :   5 March 2020 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story