जनवरी से जुलाई तक चीन-यूरोप रेलवे एक्सप्रेस की 8990 रेलगाडियों का संचालन

Operation of 8990 trains of China-Europe Railway Express from January to July
जनवरी से जुलाई तक चीन-यूरोप रेलवे एक्सप्रेस की 8990 रेलगाडियों का संचालन
चीन जनवरी से जुलाई तक चीन-यूरोप रेलवे एक्सप्रेस की 8990 रेलगाडियों का संचालन
हाईलाइट
  • बेल्ट एंड रोड

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। इस साल जनवरी से जुलाई तक चीन-यूरोप रेलवे एक्सप्रेस की कुल 8990 रेलगाड़ियों का संचालन किया गया और 8 लाख 69 हजार टीईयू माल भेजे गये, जो पिछले साल की समान अवधि से क्रमश: 3 प्रतिशत और 4 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। उनमें से केवल जुलाई में 1517 ट्रेनें चली हैं और 1 लाख 49 हजार टीईयू माल भेजे गये हैं, जो पिछले साल की समान अवधि से क्रमश: 11 प्रतिशत और 12 प्रतिशत अधिक है और दोनों नये उच्च स्तर पर पहुंच गए हैं।

चीन-यूरोप रेलवे एक्सप्रेस सुविधाजनक, तेज, सुरक्षित, स्थिर और हरित आर्थिक सीमा-पार रसद सेवा से अंतरराष्ट्रीय औद्योगिक श्रृंखला और आपूर्ति श्रृंखला के सुचारु प्रवाह को सुनिश्चित करती है और बेल्ट एंड रोड के उच्च गुणवत्ता वाले सह-निर्माण के लिए मजबूत समर्थन प्रदान करती है।

हाल ही में चीन के शानक्सी प्रांत के नेशनल रेलवे ट्रेडिंग कंपनी द्वारा आयोजित 50 वाहनों की दैनिक आवश्यक सामग्री एक्स 8151 चीन-यूरोप ट्रेन के जरिए शीआन शहर के इंटरनेशनल पोर्ट स्टेशन से रवाना होकर अंत में रूस की राजधानी मॉस्को पहुंची। शानक्सी प्रांत के नेशनल रेलवे ट्रेडिंग कंपनी के महाप्रबंधक छेन चून ने कहा कि यह शानक्सी प्रांत के नेशनल रेलवे ट्रेडिंग कंपनी की पहली ट्रेन है, जिसका बहुत महत्व है। इसने कंपनी के व्यवसाय के आगे विकास के लिए अच्छी शुरूआत स्थापित की है। साथ ही, वस्तु की आपूर्ति श्रृंखला और औद्योगिक श्रृंखला के एकीकरण को बढ़ाने और वस्तु की उद्योग श्रृंखला और मूल्य श्रृंखला के सकारात्मक इंटरैक्शन में मदद मिली है।

इस साल जनवरी से जून तक, चीन-यूरोप रेलवे एक्सप्रेस (शीआन) की कुल 1,791 ट्रेनों का संचालन किया गया और मुख्य संकेतक देश में अग्रणी स्थान पर रहे।

आंकड़ों के अनुसार वर्तमान में चीन-यूरोप रेलवे एक्सप्रेस 24 यूरोपीय देशों के 200 शहरों में पहुंचती है। वापस आने वाली ट्रेनों और जाने वाली ट्रेनों का अनुपात 6 प्रतिशत बढ़कर 88 प्रतिशत तक हो गया है।

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Aug 2022 2:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story