विपक्ष ने इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया

Opposition moves no-confidence motion against Imran Khan
विपक्ष ने इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया
पाकिस्तान विपक्ष ने इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया
हाईलाइट
  • प्रस्ताव पर 100 से अधिक सांसदों के हस्ताक्षर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान में वरिष्ठ विपक्षी सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को नेशनल असेंबली सचिवालय में प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया।

राना सनाउल्लाह, अयाज सादिक, शाजि़या मारी और मरियम औरंगजेब सहित विपक्षी सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल के इस्लामाबाद में संसद भवन पहुंचने के बाद उनकी पुष्टि हुई। औरंगजेब ने कहा कि नेशनल असेंबली के अध्यक्ष असद कैसर उनके कार्यालय में मौजूद नहीं थे, इसलिए सचिवालय के पास दस्तावेज जमा किया गया था।

पीपीपी नेता नवीद कमर ने कहा कि नेशनल असेंबली के सत्र की मांग वाले प्रस्ताव पर 100 से अधिक सांसदों के हस्ताक्षर हैं। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, एनए के नियमों के अनुसार, अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के लिए सत्र बुलाने के लिए कम से कम 68 एमएनए के हस्ताक्षर की जरूरत होती है।

प्रधानमंत्री के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को सफल बनाने के लिए संयुक्त विपक्ष को 172 एमएनए के समर्थन की जरूरत है। प्रक्रिया के नियमों के अनुसार, जिस दिन नेशनल असेंबली में प्रस्ताव पेश किया जाता है, उस दिन से तीन दिनों की समाप्ति से पहले या सात दिनों के बाद प्रस्ताव पर मतदान नहीं किया जाएगा।

इमरान खान ने पीएम हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उनकी सरकार को हटाया नहीं जाएगा, बल्कि यह और मजबूत होगी। खान ने कहा कि उन्हें खुशी है कि उन्हें हटाने के लिए विपक्ष की यह आखिरी कोशिश होगी। उन्होंने कहा, हम उन्हें इस तरह से हराएंगे कि 2028 तक वे इससे उबर नहीं पाएंगे।

 

(आईएएनएस)

Created On :   8 March 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story