दैनिक भास्कर हिंदी: प्रवासी भारत में अटका, शारजाह में परिवार के पास पैसे खत्म

May 27th, 2020

हाईलाइट

  • प्रवासी भारत में अटका, शारजाह में परिवार के पास पैसे खत्म

शारजाह, 27 मई (आईएएनएस)। यहां एक भारतीय परिवार के पास पैसे खत्म हो गए हैं, क्योंकि कोविड-19 के कारण उड़ानें निलंबित होने के कारण परिवार का एकमात्र कमाने वाला सदस्य भारत में फंस गया है। गल्फ न्यूज की खबरों के मुताबिक सेफाली पाणिग्रही अपनी 17 और 12 साल की उम्र की दो बेटियों के साथ अल नाहदा में रहती हैं और वह गंभीर वित्तीय संकट का सामना कर रही हैं।

उन्होंने याद करते हुए कहा, मेरे पति ने ऑफिस के लॉकर में अपने क्रेडिट कार्ड को छोड़ दिया और चार दिनों के बाद वापस लौटने की उम्मीद में जब वह भारत के लिए रवाना हुए, तो अपने साथ चाबी लेते गए।

मेरी छोटी बेटी जो 8वीं कक्षा में पढ़ती है, उसे स्कूल से अल्टीमेटम मिला है। उन्होंने मुझे धमकी दी है कि अगर मैंने तुरंत उसकी फीस नहीं दी तो वे उसे ई-लनिर्ंग प्लेटफॉर्म से निकाल देंगे

पाणिग्रही ने आगे कहा,किसने सोचा था कि वह इस तरह फंस जाएगा। हमारे पास जो भी नकदी थी वह लगभग समाप्त हो गई है। दुर्भाग्य से मेरे पति भारत से भी पैसा नहीं भेज सकते, क्योंकि वह मुंबई के एक ऐसे इलाके में बंद हैं, जिसे एक रेड जोन घोषित किया गया है।

उन्होंने कहा, हमें बैंकों से भी फोन आ रहे हैं कि हम उनका भुगतान करें।

विदेश में अटके यूएई के निवासी यदि निश्चित किए गए मानदंडों को पूरा करें तो वे एक जून से वापस लौट सकेंगे। पाणिग्रही ने कहा कि वह उम्मीद खो रही हैं, क्योंकि उसके पति के आईसीए आवेदन को अभी मंजूरी नहीं मिली है।

उनके पति 15 मार्च को अपने पिता को छोड़ने भारत गए थे।

खबरें और भी हैं...