पाक सरकार का न्यूयॉर्क का होटल बेचने का इरादा नहीं : मंत्री

Pak government does not intend to sell New York hotel: Minister
पाक सरकार का न्यूयॉर्क का होटल बेचने का इरादा नहीं : मंत्री
पाक सरकार का न्यूयॉर्क का होटल बेचने का इरादा नहीं : मंत्री
हाईलाइट
  • पाक सरकार का न्यूयॉर्क का होटल बेचने का इरादा नहीं : मंत्री

इस्लामाबाद, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के विमानन मंत्री गुलाम सरवर खान ने कहा कि न्यूयॉर्क स्थित रूजवेल्ट होटल को बेचने का पाकिस्तान सरकार का कोई इरादा नहीं है। यह पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के स्वामित्व वाला होटल है।

डॉन न्यूज ने सोमवार को मंत्री के हवाले से कहा, मीडिया में प्रसारित सभी खबरें अटकलों और राजनीतिक बिंदुओं से ज्यादा कुछ नहीं हैं।

खान ने कहा कि होटल के प्रबंधन ने जे.पी. मॉर्गन बैंक से 16 करोड़ डॉलर का कर्ज लिया था और यह अपने राजस्व से इसका नियमित भुगतान कर रहा है। फिलहाल इसकी बकाया राशि 10.5 करोड़ डॉलर है।

हालांकि, कोविड-19 महामारी के बाद होटल वित्तीय संकट में चला गया था, जिससे ऋणदाता को अपनी देनदारियों को किसी अन्य कंपनी को बेचने का बहाना मिल गया। उस फर्म ने अब होटल खरीदने के लिए अपनी जगहें तय की हैं।

खान ने कहा कि इस संपत्ति के अधिग्रहण का भी प्रयास किया गया था, लेकिन पाकिस्तान सरकार ने इससे अपने पैर पीछे खींच लिए और मामले को अपने हाथ में लेने का फैसला किया।

मंत्री ने कहा, रूजवेल्ट होटल फिलहाल चालू है और कई एयरलाइनों के साथ इस साल दिसंबर तक इसके वैध अनुबंध हैं।

उन्होंने कहा, इसके भविष्य के लिए कई विकल्पों पर विचार किया जा रहा है और होटल के बोर्ड और पाकिस्तान सरकार द्वारा सामूहिक रूप से सभी निर्णय लिए जा रहे हैं।

पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट में कहा गया है कि मैनहट्टन में स्थित 19 मंजिला रूजवेल्ट होटल को 1979 में पीआईए की ओर से साझेदारी में अधिग्रहीत किया गया था।

इसके बाद 1999 में इसने अपने संसाधनों से 100 फीसदी हिस्सेदारी हासिल कर ली थी।

एकेके/एसजीके

Created On :   13 Oct 2020 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story