एयरलाइन परिचालन: नियमित उड़ानों का संचालन बहाल करने की तैयारी में पाक सरकार

Pak government prepares to resume regular flights
एयरलाइन परिचालन: नियमित उड़ानों का संचालन बहाल करने की तैयारी में पाक सरकार
एयरलाइन परिचालन: नियमित उड़ानों का संचालन बहाल करने की तैयारी में पाक सरकार

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान सरकार 4 अप्रैल के बाद नियमित उड़ानों का संचालन बहाल करने पर विचार कर रही है। नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) ने 4 अप्रैल से 11 अप्रैल की अवधि के लिए एयरलाइन परिचालन का स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) जारी किया है।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, वरिष्ठ संयुक्त सचिव और विमानन विभाग के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार खोखर ने बुधवार को कहा कि उड़ान संचालन की बहाली पर अभी तक अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। हालांकि, उन्होंने पुष्टि की कि यदि नियमित उड़ानों को फिर से शुरू किया जाता है तो सीएए ने कोरोनोवायरस महामारी से जुड़े जोखिमों को कम करने के लिए यात्रियों और चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक सलाह जारी की है।

यहां की सरकार ने 21 मार्च से 4 अप्रैल तक पाकिस्तान जाने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों, और चार्टर्ड और निजी उड़ानों के संचालन को स्थगित कर दिया था। सीएए वेबसाइट, सोशल मीडिया और एयरलाइंस की वेबसाइटों के जरिए पाकिस्तान में आने वाले सभी संभावित यात्रियों को एक यात्री स्वास्थ्य घोषणा पत्र वितरित किया जाएगा। एसओपी ने कहा कि फॉर्म को सभी यात्रियों या अभिभावकों (शिशुओं/ विकलांगों के मामले में) द्वारा भरा जाना चाहिए और उन्हें एयरपोर्ट पर चेक-इन करने से पहले दिखाना होगा।

Fight Covid-19: कोरोना संकट पर पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से की बात, कहा- मिलकर लड़ेंगे

 

Created On :   2 April 2020 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story