सेना प्रमुख के चयन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद इमरान से निपटेगी पाक सरकार

Pak government will deal with Imran after the process of selection of army chief is completed
सेना प्रमुख के चयन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद इमरान से निपटेगी पाक सरकार
पाकिस्तान सेना प्रमुख के चयन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद इमरान से निपटेगी पाक सरकार
हाईलाइट
  • प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजे जाने की संभावना है

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान सरकार शुक्रवार तक निवर्तमान थल सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा का उत्तराधिकारी नामित करने के लिए तैयार दिख रही है। मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, नेशनल असेंबली में रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि उनके मंत्रालय को सोमवार को नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री का पत्र मिला है, जिसे जनरल हेडक्वार्टर को भेज दिया गया है।

उन्होंने कहा कि वरिष्ठतम लेफ्टिनेंट जनरलों के सेवा डोजियर के साथ-साथ चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ और चेयरमैन ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी के रूप में पदोन्नति और नियुक्ति के लिए प्रस्तावित सारांश दो दिनों के भीतर प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजे जाने की संभावना है।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, व्यवस्था के प्रश्न पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह संभव है कि सेना प्रमुख की नियुक्ति की प्रक्रिया दो से तीन दिनों में पूरी हो जाएगी। आसिफ ने मीडिया पर मामले को बहुत ज्यादा तूल देने का आरोप लगाते हुए कहा, मीडिया खुद असमंजस की स्थिति में है। मैं उनसे इस सदन से प्रक्रिया की पवित्रता बनाए रखने का अनुरोध करता हूं।

रक्षा मंत्री का मानना था कि एक बार नए सेना प्रमुख की नियुक्ति के बाद राजनीतिक क्षेत्र में हो रहा हंगामा शांत हो जाएगा, जिसके बाद वे पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान से निपटेगी, जिन्होंने अपने समर्थकों से शनिवार को रावलपिंडी में धरना देने का आह्वान किया है। सेना प्रमुख जनरल बाजवा 29 नवंबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं, जबकि ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी के अध्यक्ष जनरल नदीम रजा 27 नवंबर को सेवानिवृत्त होंगे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Nov 2022 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story