एयर स्ट्राइक: इमरान बोले- पता था भारत अटैक करेगा, हम बमबारी करते तो विवाद बढ़ जाता

एयर स्ट्राइक: इमरान बोले- पता था भारत अटैक करेगा, हम बमबारी करते तो विवाद बढ़ जाता
हाईलाइट
  • इमरान खान ने स्वीकारी एयर स्ट्राइक की बात
  • हम नहीं चाहते थे विवाद बढ़े इसलिए नहीं किया था हमला- इमरान खान
  • हमे पता था पुलवामा अटैक के बाद भारत कार्रवाई करेगा- इमरान खान

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। बालाकोट एयर स्ट्राइक को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने न्यूयॉर्क में एशिया सोसाइटी के एक कार्यक्रम में कहा, हमें (पाकिस्तान) पता था कि पुलवामा हमले के बाद भारत हम पर अटैक करेगा। जब भारतीय सेना कार्रवाई कर रही थी तो हम अपने राडार से देख पा रहे थे। इमरान ने कहा कि हम भी भारत पर बमबारी कर सकते थे, लेकिन फिर विवाद बढ़ जाता। 

पाक पीएम इमरान खान ने कहा, मुझे सुबह 3 बजे सेना प्रमुख और एयर चीफ ने फोन किया और बताया कि भारत ने एयर स्ट्राइक की है। हमने भी उनके कई स्थान लॉक किए थे। मैंने कहा सुबह देखना चाहिए कि कितना नुकसान हुआ है, क्योंकि उस वक्त रात का अंधेरा था।इमरान ने कहा, सुबह हमने देखा कि कोई नुकसान नहीं हुआ है। 

इमरान खान ने कहा, हम चाहते तो भारत पर जबावी हमला कर सकते थे, लेकिन ऐसा करने से विवाद ज्यादा बढ़ जाता। उन्होंने कहा, एशिया सोसाइटी में हो रहा भाषण मेरे लिए नेट प्रैक्टिस जैसा है। मैंने 23 साल के अपने राजनीतिक जीवन में कभी भी ऐसा उत्साह यूएन स्पीच के लिए नहीं देखा। मुझे वैसा ही लग रहा है जैसा वर्ल्ड कप फाइनल के पहले लग रहा था। 

इमरान खान ने आगे कहा, मुझसे ज्यादा भारत को पाकिस्तान में कोई नहीं जानता। पहले भारत में जाता था तो लोग कहते थे कि यह एक बड़ा देश है, जहां सबके लिए जगह है। आज भारत से वही दोस्त फोन करके कहते हैं कि जिन्ना सही थे। इमरान ने कश्मीर को लेकर कहा कि जम्मू-कश्मीर में जब पाबंदियां हटेंगी तो डर है कि वहां बहुत खून खराबा होगा। भारत में 18 करोड़ मुस्लिम हैं। मुझे डर है यदि हालात खराब होते हैं तो वो भी प्रभावित होंगे। 

Created On :   27 Sep 2019 3:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story