न्यूयॉर्क में विश्व नेताओं के स्वागत समारोह में बाइडेन से मिले पाक पीएम शहबाज

Pak PM Shahbaz meets Biden at the reception of world leaders in New York
न्यूयॉर्क में विश्व नेताओं के स्वागत समारोह में बाइडेन से मिले पाक पीएम शहबाज
संयुक्त राष्ट्र महासभा न्यूयॉर्क में विश्व नेताओं के स्वागत समारोह में बाइडेन से मिले पाक पीएम शहबाज
हाईलाइट
  • बाढ़ ने भारी तबाही मचाई

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने न्यूयॉर्क में 77वें संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) में भाग लेने वाले विश्व नेताओं के स्वागत समारोह में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति ने शहबाज शरीफ को विश्व के अन्य नेताओं के साथ स्वागत समारोह में आमंत्रित किया था। बाइडेन और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के बीच यह पहली बातचीत है। अपने चुनाव के बाद से, बाइडेन ने तत्कालीन प्रधानमंत्री इमरान खान या उनके उत्तराधिकारी से बात नहीं की थी।

अनौपचारिक होने के बावजूद, बैठक इस तथ्य को देखते हुए महत्वपूर्ण है कि इमरान खान के कार्यकाल के दौरान बाइडेन प्रशासन ने बड़े पैमाने पर पाकिस्तान की अनदेखी की। हालांकि, सरकार बदलने के बाद से ही दोनों देशों के बीच माहौल बदला है। इससे पहले, संयुक्त राष्ट्र महासभा को अपने संबोधन में,बाइडेन ने पाकिस्तान को मदद देने के लिए कदम बढ़ाया, जहां बाढ़ ने भारी तबाही मचाई थी।

अपने संबोधन में, उन्होंने वैश्विक खाद्य असुरक्षा को दूर करने के लिए 2.9 बिलियन डॉलर से अधिक की नई सहायता की घोषणा की, जो इस वर्ष पहले से ही प्रतिबद्ध वैश्विक खाद्य सुरक्षा का समर्थन करने के लिए अमेरिकी सरकार की 6.9 बिलियन डॉलर की सहायता पर आधारित है। इस महीने की शुरूआत में, अमेरिकी विदेश मंत्री के एक वरिष्ठ सलाहकार ने पाकिस्तान का दौरा किया और बाइडेन प्रशासन ने भी पाकिस्तान को एफ-16 उपकरणों की 45 करोड़ डॉलर की बिक्री को मंजूरी दी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 Sep 2022 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story