पाकिस्तान : बिजली कटौती से परेशान पाक पीएम शहबाज, अधिकारियों को जल्द योजना तैयार करने का दिया आदेश

June 5th, 2022

हाईलाइट

  • विभिन्न हिस्सों में हो रही बिजली की कटौती

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने संबंधित अधिकारियों को 24 घंटे के अंदर एक ऐसी आपातकालीन योजना तैयार करने का निर्देश दिया है, जिससे भीषण गर्मी के बीच बिजली की कटौती में कमी की जा सके।

डॉन न्यूज के रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को शरीफ ने मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में कई विषयों पर चर्चा की गई। जिसमें देश के विभिन्न हिस्सों में हो रही बिजली की कटौती जैसी समस्या शामिल है।

बैठक के बाद एक बयान में, सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बिजली कटौती के संबंध में 24 घंटे के भीतर संबंधित अधिकारियों से एक आपातकालीन योजना तैयार करने का आदेश दिया है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, देश के विभिन्न हिस्सों में आठ घंटे तक बिजली की कटौती की जा रही है। इसके अलावा, अधिक लाइन लॉस वाले क्षेत्रों में बिजली कटौती की अवधि 12 घंटे तक पहुंच गई है। पाकिस्तान में भीषण गर्मी का सितम जारी है। कुछ हिस्सों में तापमान 50 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.