पाकिस्तान : एफआईए रिपोर्ट का खुलासा, आखिरी सांस तक सहपाठी के संपर्क में थी नम्रता

Pakistan: FIA report revealed, Namrata was in touch with classmate till last breath
पाकिस्तान : एफआईए रिपोर्ट का खुलासा, आखिरी सांस तक सहपाठी के संपर्क में थी नम्रता
पाकिस्तान : एफआईए रिपोर्ट का खुलासा, आखिरी सांस तक सहपाठी के संपर्क में थी नम्रता

लरकाना, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के सिंध प्रांत के लरकाना स्थित मेडिकल विश्वविद्यालय की हिंदू छात्रा नम्रता कुमारी की मौत के मामले में पुलिस को संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) की रिपोर्ट मिली है। इसमें कहा गया है कि विश्वविद्यालय के डेंटल कॉलेज की छात्रा आखिरी सांस तक अपने दोस्त महरान अबरो के संपर्क में थी।

पुलिस ने नम्रता की संदिग्ध हालात में मौत के मामले में उसके जिन दो सहपाठियों को हिरासत में लिया हुआ है, महरान उनमें से एक है। उसने नम्रता की मौत के बाद उसके साथ मोबाइल पर संदेशों के आदान-प्रदान को डिलिट कर दिया था। अब इन संदेशों को एफआईए ने ट्रेस कर लिया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि महरान और नम्रता के बीच संवाद का डेटा तलाश लिया गया है। उन संदेशों को भी तलाश लिया गया है जिन्हें महरान ने डिलिट कर दिया था। इनसे इस बात का खुलासा हो रहा है कि दोनों के बीच शादी के मुद्दे पर मतभेद था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि नम्रता ने आखिरी वक्त तक महरान से संपर्क किया लेकिन आखिर के क्षणों महरान ने उसके संदेशों का जवाब देना बंद कर दिया था। दोनों के बीच शादी के मामले में तीखी बातचीत हुई थी। पुलिस सूत्रों ने कहा कि रिकार्ड के संदर्भ में एक बार फिर से महरान का बयान लिया जाएगा।

महरान ने इससे पहले पुलिस को बताया था कि दोनों एक-दूसरे से प्रेम करते थे लेकिन शादी के लिए वह तैयार नहीं था। नम्रता ने इसके लिए जोर दिया था लेकिन वह राजी नहीं हुआ था।

इस बीच, नम्रता की मौत के मामले की न्यायिक जांच को हरी झंडी मिलने के बाद डीआईजी इरफान बलोच और एसएसपी मसूद बंगश ने सत्र न्यायाधीश से मुलाकात की है जो मामले की जांच कर रहे हैं। पुलिस ने उन्हें अब तक की जांच, फॉरेंसिक रिपोर्ट और शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जानकारी दी है।

डीआईजी बलोच ने कहा कि सत्र न्यायाधीश मामले की न्यायिक जांच करेंगे और पुलिस इसमें उनकी मदद करेगी। उन्होंने कहा कि न्यायिक जांच के बाद मामला दर्ज किया जाएगा क्योंकि नम्रता के घरवाले फिलहाल कानूनी मसलों में नहीं पड़ना चाह रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस छात्रा के परिवार के साथ है और इस दुखद घटना की सच्चाई को सामने लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही मामला सुलझा लिया जाएगा।

नम्रता की मौत 16 सितम्बर को हुई थी। वह हॉस्टल कमरे में मृत मिली थी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने शुरू में इसे खुदकुशी का मामला होने की बात कही थी लेकिन नम्रता के घरवालों का कहना है कि उसकी हत्या की गई है।

Created On :   26 Sep 2019 12:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story