पाकिस्तान : हिंदू समुदाय होली की तैयारियों में जुटा

Pakistan: Hindu community in preparation for Holi
पाकिस्तान : हिंदू समुदाय होली की तैयारियों में जुटा
पाकिस्तान : हिंदू समुदाय होली की तैयारियों में जुटा
हाईलाइट
  • पाकिस्तान : हिंदू समुदाय होली की तैयारियों में जुटा

इस्लामाबाद, 8 मार्च (आईएएनएस)। पाकिस्तान में रंगों के त्योहार होली को मनाने के लिए तैयारियां जारी हैं।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि देश के जिन इलाकों में हिंदू समुदाय के सदस्य अच्छी संख्या में हैं, वहां होली की तैयारियां जोरशोर से जारी हैं। नौ मार्च को होलिका दहन और दस मार्च को रंग खेला जाना है।

रोजनामा पाकिस्तान ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि हिंदू समुदाय में पहचान रखने वाले सिंध के ज्योतिष व सामाजिक कार्यकर्ता भगवान दास जेटिया ने उमरकोट नामक स्थान पर कहा कि नौ मार्च को होलिका दहन के मौके पर विशेष पूजा की जाएगी। उन्होंने कहा कि होली सच्चाई और खुशियों का रंग बिखेरने का पर्व है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में हिंदू समाज मुख्य रूप से सिंध में रहता है। प्रांत के उमरकोट, थरपारकर, सांघड़. नवाबशाह, मीरपुर खास. जैकोबाबाद जैसी जगहों पर हिंदू समुदाय की अच्छी संख्या है और इन सभी जगहों पर होली का जोश दिखेगा।

उधर, टीवी चैनल एआरवाई ने बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम कमाल के हवाले से बताया है कि प्रांत में 9 और 10 मार्च को हिंदू समुदाय के लिए छुट्टी का ऐलान किया गया है। मुख्यमंत्री ने सभी को होली की शुभकामनाएं दी हैं।

सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने भी राज्य के लोगों, विशेषकर हिंदू समुदाय को होली की बधाई दी है। उन्होंने समुदाय को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि समाज के हर वर्ग के लोग अपने हिंदू भाई-बहनों के साथ उनके पर्व की खुशियों में शरीक हैं।

Created On :   8 March 2020 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story