दैनिक भास्कर हिंदी: पाकिस्तान: कराची एयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके में PIA का विमान क्रैश, 100 यात्री थे सवार

May 22nd, 2020

हाईलाइट

  • कराची एयरपोर्ट के नजदीक लैंडिंग से पहले हुआ हादसा

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के कराची में शुक्रवार को भीषण विमान हादसा हुआ। यहां लाहौर से कराची की ओर जा रहा पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइन्स का एक एयरक्राफ्ट कराची एयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके में क्रैश हो गया। हादसे का शिकार हुए इस विमान में करीब 100 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि, कराची एयरपोर्ट के नजदीक लैंडिंग से ठीक पहले विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ। जिसके बाद कई घरों में आग लग गई और कई गाड़ियां भी चपेट में आ गईं। चारो ओर सिर्फ धुंआ ही धुआं नजर आ रहा है। हालांकि अभी तक विमान के क्रैश होने का कारण नहीं पता चला है।

पीआईए प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने हादसे की पुष्टि करते हुए कहा कि विमान लाहौर से कराची की तरफ जा रहा था। पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइन्स (PIA) का A320 विमान क्रैश हुआ है। इसमें लगभग 100 लोग सवार थे। विमान कराची में रिहायशी इलाके के एक गली में मकानों की छतों से टकराया और क्षतिग्रस्त हो गया। इसकी चपेट में मॉडल टाउन इलाके के कम से कम 4-5 मकानों में आग लग गई।

फिलहाल अधिकारियों समेत ऐंबुलेंस और राहतकर्मी मौके पर पहुंच चुके हैं। प्लेन में सवार लोगों के अलावा जमीन पर इसकी चपेट में आने से भी कई लोगों की मौत होने की आशंका जताई जा रही है। घटनास्थल पर धुएं का गुबार दिखाई दे रहा है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, क्रैश हुआ प्लेन चीनी कंपनी से लीज पर लिया गया था। बताया जा रहा है, विमान का लैंडिंग गियर न खुल पाने की वजह से यह हादसा हुआ।

खबरें और भी हैं...