comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

पाकिस्तान : 28 और 29 अक्टूबर को कारोबारियों की देशव्यापी हड़ताल

October 10th, 2019 17:30 IST
 पाकिस्तान : 28 और 29 अक्टूबर को कारोबारियों की देशव्यापी हड़ताल

इस्लामाबाद, 10 अक्टूबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान में सत्तारूढ़ इमरान सरकार की आर्थिक नीतियों की कड़ी आलोचना करते हुए कारोबारियों ने एक बार फिर देशव्यापी हड़ताल का ऐलान किया है। यह हड़ताल 28 और 29 अक्टूबर को होगी।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, टैक्स से संबंधित कई मुद्दों पर बुधवार को सरकार से वार्ता विफल होने के बाद कारोबारियों की संस्था आल पाकिस्तान अंजुमन-ए-ताजिरान (एपीएटी) ने 28 व 29 अक्टूबर को देशव्यापी हड़ताल का ऐलान किया।

इससे पहले देश के हर हिस्से से व्यापारी इस्लामाबाद स्थित संघीय राजस्व बोर्ड (एफबीआर) के मुख्यालय पर प्रदर्शन के लिए पहुंचे। अनिवार्य बिक्री कर पंजीकरण व सामानों की खरीद-बिक्री के लिए शिनाख्ती कॉर्ड (पहचान पत्र) की कॉपी प्रस्तुत करने की अनिवार्यता जैसे मुद्दों के खिलाफ इनका प्रदर्शन उस वक्त थोड़ा उग्र हो उठा जब इन्होंने अति सुरक्षित रेड जोन में घुसने की कोशिश की और पुलिस ने इन्हें रोका। हालांकि, इनके बीच झड़प तो हुई लेकिन किसी तरह की हिंसा नहीं हुई।

इसके बाद व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल की आर्थिक मामलों के मंत्री हम्माद अजहर से वार्ता हुई लेकिन इसका कोई ठोस नतीजा नहीं निकला। सरकार खासकर शिनाख्ती कार्ड की अनिवार्यता पर व्यापारियों की मांग मानने के लिए तैयार नहीं दिखी। इसके बाद कारोबारी संगठन ने 28 व 29 अक्टूबर को देशव्यापी हड़ताल का ऐलान किया।

यह हड़ताल इमरान सरकार के लिए एक और समस्या की शक्ल में सामने आई है क्योंकि इन तारीखों से ठीक एक दिन पहले 27 अक्टूबर से लेकर 31 अक्टूबर तक देश में सरकार के खिलाफ जमियत उलेमाए इस्लाम-फजल का प्रदर्शन होना है। पार्टी ने ऐलान किया है कि उसका आजादी मार्च 31 अक्टूबर को इस्लामाबाद में प्रवेश करेगा।

कमेंट करें
wtor9