पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस्लामिक दुनिया की एकता का किया आह्वान

Pakistan PM Imran Khan calls for unity of Islamic world
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस्लामिक दुनिया की एकता का किया आह्वान
पाकिस्तान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस्लामिक दुनिया की एकता का किया आह्वान
हाईलाइट
  • एकता
  • न्याय और विकास के लिए साझेदारी

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मुसलमानों की समस्याओं से निपटने और दुनिया भर में शांति लाने के लिए इस्लामी दुनिया की एकता का आह्वान किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, खान ने इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) के विदेश मंत्रियों की परिषद के 48वें सत्र में अपने मुख्य भाषण के दौरान यह टिप्पणी की।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के अनुसार, वैश्विक और क्षेत्रीय परिदृश्य, सतत विकास और जलवायु परिवर्तन उन विषयों में से हैं जिन पर दो दिवसीय सत्र में एकता, न्याय और विकास के लिए साझेदारी बनाना विषय के तहत चर्चा की जाएगी। अफगानिस्तान के मुद्दे के बारे में खान ने कहा कि देश को सालों से संघर्ष का सामना करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान की मदद करना और उस पर प्रतिबंध हटाना मानवीय संकट से बचने और आतंकवाद से लड़ने के लिए जरूरी है।

सत्र में ओआईसी के महासचिव हिसेन ब्राहिम ताहा ने दुनिया भर में मुस्लिम समुदाय के सामने आने वाली चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए ओआईसी के सभी सदस्य राज्यों के प्रयासों का आह्वान किया। अफगानिस्तान के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि देश में स्थिरता लाने के प्रयास किए जाने चाहिए साथ ही मुस्लिम देशों को अफगानिस्तान को वित्तीय सहायता प्रदान करना जारी रखना चाहिए।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   23 March 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story