पाक ने फिर लगाया भारत पर झूठा आरोप, कहा- आर्मी ने किया क्लस्टर बम का इस्तेमाल

Pakistan PM Imran Khan repeats ‘cluster bombs’ claim
पाक ने फिर लगाया भारत पर झूठा आरोप, कहा- आर्मी ने किया क्लस्टर बम का इस्तेमाल
पाक ने फिर लगाया भारत पर झूठा आरोप, कहा- आर्मी ने किया क्लस्टर बम का इस्तेमाल
हाईलाइट
  • भारत की कार्रवाई के बाद पाक पीएम इमरान खान का बयान सामने आया है
  • इमरान ने एक बार फिर भारत पर क्लस्टर बम के इस्तेमाल का आरोप लगाया
  • भारत ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाक के 7 सैनिकों को ढेर कर दिया था

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) की सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश को भारतीय सेना के नाकाम करने के बाद, प्रधानमंत्री इमरान खान का बयान सामने आया है। इमरान खान ने रविवार को भारत पर नियंत्रण रेखा के पास रहने वाले नागरिकों के खिलाफ क्लस्टर बमों का उपयोग करने का आरोप लगाया।

बता दें कि भारतीय सैनिकों ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाक के 7 सैनिकों को ढेर कर दिया था, हालांकि पाकिस्तान ने इन सैनिकों को अपना मानने से इनकार कर दिया है। उल्टा अब वह हर बार की तरह भारत पर ही दोष मढ़ने की कोशिश कर रहा है।

इमरान खान ने ट्वीट कर कहा, "मैं LOC के पास निर्दोष नागरिकों पर भारत के हमले की निंदा करता हूं।" उन्होंने कहा कि "क्लस्टर बमों का उपयोग करना अंतर्राष्ट्रीय मानवतावादी कानून का उल्लंघन है। यूएनएससी को शांति और सुरक्षा के लिए इस अंतर्राष्ट्रीय खतरे पर ध्यान देना चाहिए।" खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता करने की पेशकश को भी याद किया।

 

 

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और सेना के प्रवक्ता आसिफ गफ्फूर ने भी आरोप लगाया था कि भारतीय सैनिकों ने जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास नागरिकों को निशाना बनाते हुए क्लस्टर बमों का इस्तेमाल किया। पाकिस्तान के विदेश मंत्री और सेना के प्रवक्ता के आरोपों का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने शनिवार को इसे "झूठ और धोखा" करार दिया था।

भारतीय सेना ने कहा था, "पाकिस्तानी सेना नियमित तौर पर आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिश करती है और उनकी मदद के लिए भारी गोलीबारी करती है। हमारी कार्रवाई केवल मिलिटरी टारगेट और उन आतंकियों के खिलाफ है जिन्हें पाकिस्तान आर्मी की शह मिलती है। भारत की ओर से क्लस्टर बम दागे जाने के आरोप और कुछ नहीं बल्कि पाकिस्तान का एक और झूठ, छल और कपट है।"

इस बीच, भारतीय सेना ने पाकिस्तान से कहा कि वह सफे झंडा दिखाए और जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में मारे गए घुसपैठियों के शवों को वापस ले जाए। हालांकि पाकिस्तान ने फिलहाल भारतीय सेना के इस प्रस्ताव पर कोई जवाब नहीं दिया है। रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा कि बैट टीम ने केरन सेक्टर (कुपवाड़ा जिले में) की आगे की चौकियों में से एक को निशाना बनाने का प्रयास किया और सतर्क सैनिकों ने उनके इस प्रयास को विफल कर दिया। इसमें पांच से सात जवान/ आतंकवादी मारे गए हैं।

Created On :   4 Aug 2019 2:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story