पाकिस्तान: रेल मंत्री शेख रशीद ने भारत को परमाणु हमले की धमकी, कहा- अब भारत के साथ पारंपरागत जंग नहीं, सीधे परमाणु हमला  

Pakistan: Railway Minister Sheikh Rashid threatens India for nuclear attack
पाकिस्तान: रेल मंत्री शेख रशीद ने भारत को परमाणु हमले की धमकी, कहा- अब भारत के साथ पारंपरागत जंग नहीं, सीधे परमाणु हमला  
पाकिस्तान: रेल मंत्री शेख रशीद ने भारत को परमाणु हमले की धमकी, कहा- अब भारत के साथ पारंपरागत जंग नहीं, सीधे परमाणु हमला  

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। अपने विवादित बयानों के कारण चर्चा में बने रहने वाले पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद अहमद ने एक बार फिर भारत को परमाणु हमले की धमकी दी है। शेख रशीद ने कहा है कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम हैं जिसकी पहुंच असम तक है। इतना ही नहीं शेख रशीद कहते हैं कि इन परमाणु हमलों में मुसलमानों को कोई नुकसान नहीं होगा।

एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान वैश्विक राजनीति के समीकरणों पर बात करते हुए रशीद ने कहा कि आज चीन अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और ब्रिटेन के खिलाफ खड़ा है जबकि अपने नए दोस्तों नेपाल, श्रीलंका, ईरान और रूस के साथ नया ब्लॉक (Block) बना रहा है। रशीद ने कहा कि ऐसे में पाकिस्तान को चीन के साथ खड़ा होना चाहिए। शेख रशीद ने कहा कि अगर हिंदुस्तान और पाकिस्तान में जंग होती है तो ये खूनी और आखिरी जंग होगी। पाकिस्तान के रेल मंत्री ने कहा कि हिंदुस्तान ने अगर पाकिस्तान पर हमला किया तो कन्वेन्शन वॉर की कोई गुंजाइश नहीं होगी। इमरान खान के मंत्री ने कहा कि हमारा हथियार मुसलमानों की जिंदगियों को बचाते हुए असम तक टारगेट कर सकता है।

 

...तो सीधे परमाणु हमला
शेख रशीद ने कहा कि अब जंग परंपरागत तरीके से नहीं होगी, बल्कि यह खूनी और आखिरी जंग होगी और ऐटमी जंग होगी। हमारा हथियार कैलकुलेटेड, छोटा, परफेक्ट और निशाने पर है। असम तक टार्गेट कर सकता है। पाकिस्तान के पास कन्वेन्शन जंग की गुंजाइश कम है। एक सवाल के जवाब में शेख रशीद ने कहा कि अब ऐसा युद्ध नहीं होगा कि 4-6 दिन तक टैंक और तोपें चलेंगी, जबकि सीधे-सीधे परमाणु जंग होगी।

पहले भी दे चुके हैं परमाणु की धमकी
ऐसा पहली बार नहीं है, जब रशीद ने भारत के खिलाफ कोई बयान दिया हो, इससे पहले भी भारत का नाम लिए बिना परमाणु युद्ध की धमकी दे चुके हैं। इससे पहले पिछले साल भी रशीद ने कहा था, "126 दिन धरने में शामिल था, उस वक्त मुल्क के हालात और सरहदी मामलात ऐसे नहीं थे। यह सीरियस थ्रेट है इस मुल्क को और ये जंग खौफनाक हो सकती है। ये कन्वेंशनल आर्म नहीं होगी। जो अक्ल के अंधे ये समझ रहे हैं कि 4-6 दिन टैंक, तोपें चलेंगी या हवाई जहाज, एयर अटैक होंगे या नेवी के गोले चलेंगे... नो वे। दिस विल बी ऐटॉमिक वॉर। दिस विल बी अ क्लियर कट ऐटॉमिक वॉर। और जिस तरह की जरूरत होगी उस तरह का असलहा इस्तेमाल करेंगे।"

"ढाई सौ ग्राम के परमाणु बम"
इससे कुछ हफ्ते पहले उन्होंने भारत को धमकी देते हुए यह तक कहा था कि पाकिस्तान के पास सवा सौ ग्राम और ढाई सौ ग्राम के भी परमाणु बम हैं जो किसी खास टारगेट पर मार कर सकते हैं। उन्होंने कहा था, "भारत सुन ले कि पाकिस्तान के पास पाव और आधा पाव के ऐटम बम भी हैं जो किसी खास इलाके को निशाना बना सकते हैं।" इस बयान के लिए सोशल मीडिया पर उनकी खिल्ली भी उड़ी थी।


 

Created On :   20 Aug 2020 1:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story