comScore

पाकिस्तान ने POK में भारतीय सेना की कार्रवाई रोकने के लिए अमेरिका से लगाई गुहार

पाकिस्तान ने POK में भारतीय सेना की कार्रवाई रोकने के लिए अमेरिका से लगाई गुहार

हाईलाइट

  • रविवार को POK में भारतीय सेना ने आतंकवादियों के कई लॉन्च पैड ध्वस्त किए थे
  • पाकिस्तान ने अमेरिका से कहा- पाकिस्तान को उकसाने की कोशिश कर रहा भारत
  • क्षेत्र में तनाव की स्थिति से अमेरिका भी चिंतित है

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। POK में आतंकवाद के खिलाफ भारत की ओर से की जा रही एक के बाद एक कार्रवाई से पाकिस्तान बोखलाया हुआ है। रविवार को POK में भारतीय सेना ने आतंकवादियों के कई लॉन्च पैड को ध्वस्त कर दिया था। इसके बाद से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अन्य वीटो अधिकार प्राप्त देशों से मदद मांग रहे हैं। पाक पीएम ने सोमवार को अमेरिका से भारत को रोकने की गुहार लगाई है।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित एक रिपोर्ट में कहा गया कि पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर भीषण झड़पों के बाद अमेरिका से आग्रह किया है कि वह भारत को दक्षिण एशियाई क्षेत्र को एक खतरनाक युद्ध में झोंकने से रोके। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि पाकिस्तान ने अमेरिका से कहा है कि इससे पहले की बहुत देर हो जाए, वह हालात को संभालने के लिए हस्तक्षेप करें।

प्रधानमंत्री इमरान खान के एक सहयोगी ने कहा कि भारत POK में सेन्य कार्रवाई कर पाकिस्तान को उकसाने की कोशिश कर रहा है। हम शांति चाहते हैं, लेकिन हम झुकेंगे नहीं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में तनाव की स्थिति से अमेरिका भी चिंतित है।

ज्ञात हो कि भारत ने पाकिस्तान के POK में आतंकवादियों के कई लॉन्च पैड को रविवार को ध्वस्त कर दिया था। इसमें पाकिस्तान के 10 सैनिक और कई आतंकियों के मारे गए थे। इस पर पाकिस्तान ने सुरक्षा परिषद के 5 वीटो अधिकार प्राप्त देशों से आग्रह किया कि वे भारत से इन लॉन्च पैड के बारे में जानकारी मांगी जाए। पाकिस्तान ने यह भी कहा था कि वह सच्चाई दिखाने के लिए इन देशों के राजनयिकों को घटनास्थल का दौरा करा सकता है।

कमेंट करें
zxZXe