दैनिक भास्कर हिंदी: आर्टिकल 370 पर बौखलाया PAK, रोकी समझौता एक्सप्रेस, भारतीय फिल्में भी बैन

August 9th, 2019

हाईलाइट

  • पाकिस्तान ने रोकी समझौता एक्सप्रेस
  • पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों पर बैन
  • धारा 370 के विरोध में है पाकिस्तान

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से बौखलाए पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस रोक दी है। इसके साथ ही अब कोई भी भारतीय फिल्म पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी। गुरुवार को पाकिस्तान ने भारत के विरोध में ये बड़े फैसले लिए हैं। इससे पहले पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को भारत वापस भेजा था। साथ ही भारत से व्यापार पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। 

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों पर हो सकता है आतंकी हमला, खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

पाकिस्तान पीएम के स्पेशल असिस्टेंट डॉ. फिरदौस आशिक अवन ने कहा है कि अब कोई भी भारतीय फिल्म पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी। इसके साथ ही अब भारत-पाकिस्तान के बीच समझौता एक्सप्रेस सर्विस सुचारू नहीं होगी। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने अपने ट्रेन ड्राइवर और गार्ड को समझौता एक्सप्रेस के साथ भेजने से मना कर दिया है।

यह भी पढ़ें: कश्मीर पहुंचे कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को एयरपोर्ट से वापस भेजा गया

इस मामले पर अटारी अंतरराष्ट्रीय रेलवे स्टेशन के सुपरिंटेंडेंट अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि आज पाकिस्तान से समझौता एक्सप्रेस को भारत आना था, लेकिन इस दौरान पाकिस्तान से संदेश आया कि भारतीय रेल अपने ड्राइवर और क्रू मेंबर को भेजकर समझौता एक्सप्रेस को ले जाए। बता दें कि पाकिस्तानी रेलवे ने सुरक्षा कारणों से यह फैसला लिया है। अब भारतीय रेल ड्राइवर और गार्ड को जिनके पास वीजा है, उन्हें समझौता एक्सप्रेस को लेने भेजा जाएगा।