ब्लिंकन की टिप्पणी से बौखलाया पाकिस्तान

Pakistan stunned by Blinkens remarks
ब्लिंकन की टिप्पणी से बौखलाया पाकिस्तान
अफगानिस्तान ब्लिंकन की टिप्पणी से बौखलाया पाकिस्तान
हाईलाइट
  • ब्लिंकन की टिप्पणी से बौखलाया पाकिस्तान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अफगानिस्तान पर हाल ही में कांग्रेस की सुनवाई के दौरान अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन और अन्य सांसदों द्वारा की गई टिप्पणियों के खिलाफ पाकिस्तान ने कड़ा रुख अपनाया है और स्पष्ट रूप से कहा कि यह टिप्पणी इस्लामाबाद और वाशिंगटन के बीच घनिष्ठ सहयोग के अनुरूप नहीं थी। द न्यूज इंटरनेशनल ने यह जानकारी दी।

पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता ने कहा, यह आश्चर्यजनक था क्योंकि अफगान शांति प्रक्रिया में पाकिस्तान की सकारात्मक भूमिका, हाल ही में अफगानिस्तान से बहुराष्ट्रीय निकासी प्रयासों की सुविधा, और अफगानिस्तान में एक समावेशी राजनीतिक समाधान के लिए निरंतर समर्थन को विधिवत रूप से स्वीकार किया गया है। इसकी पुष्टि अमेरिकी विदेश विभाग ने 1 सितंबर को ब्रीफिंग में की थी।

अफगानिस्तान में तालिबान की जीत पर कांग्रेस के सामने गवाही देते हुए, ब्लिंकन ने प्रतिनिधि सभा की विदेश मामलों की समिति को बताया कि उनका प्रशासन जल्द ही पाकिस्तान के साथ अपने संबंधों का पुनर्मूल्यांकन करेगा क्योंकि इसमें बहुसंख्यक हित हैं, जिनमें से कुछ हमारे साथ संघर्ष में हैं। ब्लिंकेन ने कहा था, यह वह है जो अफगानिस्तान के भविष्य के बारे में लगातार अपने दांव लगाने में शामिल है, यह तालिबान के सदस्यों को शरण देने वाला है। यह वह है जो आतंकवाद के खिलाफ हमारे साथ सहयोग के विभिन्न बिंदुओं में भी शामिल है।

द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट में कहा गया है कि इन टिप्पणियों से पाकिस्तान स्पष्ट रूप से स्तब्ध था। मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में अलकायदा के मूल नेतृत्व को नीचा दिखाने में अमेरिका की मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जो अंतर्राष्ट्रीय गठबंधन का मुख्य उद्देश्य था। रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रवक्ता ने पिछले 20 वर्षों में पाकिस्तान द्वारा निभाई गई भूमिका और आने वाले वर्षों में अमेरिका द्वारा निभाई जाने वाली भूमिका की आलोचना करने वाली ब्लिंकन की टिप्पणी को खारिज कर दिया।

(आईएएनएस)

Created On :   17 Sep 2021 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story