दैनिक भास्कर हिंदी: पाक: चीनी काउंसलेट पर टेरर अटैक, 3 आंतकी और 2 पुलिसवालों की मौत

November 23rd, 2018

हाईलाइट

  • हमलावरों ने बम धमाके के बाद की फायरिंग
  • अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद अब्राहिम के घर के पास हुई घटना
  • चीनी काउंसलेट के अधिकारियों को नहीं पहुंचा नुकसान

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के कराची में चीनी काउंसलेट के बाहर आतंकी हमला हुआ है। हमलावरों ने पहले बम धमाका किया और इसके बाद काफी देर तक फायरिंग भी की। इस हमले में तीन हमलावर ढेर हो गए, जबकि दो पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गई। हमले में मारे गए आतंकियों के पास से हथियार और सुसाइड जैकेट भी बरामद हुई है। 

 

भारतीय समय के मुताबिक हमला सुबह के 10 बजे (पाक समय 9.30 बजे) हुआ। धमाके के बाद काफी देर तक फायरिंग भी होती रही। जिस जगह पर धमाका और हमला हुआ है, अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम का घर उससे 150 मीटर की दूरी पर है। इस इलाके को रेड जोन कहा जाता है। हादसे में तीन आम नागरिक भी जख्मी हो गए हैं। हमले में चीनी काउंसलेट के किसी अधिकारी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल पहुंचाया गया है। 

 

बता दें कि हमले वाली जगह (कराची के क्लिफ्टॉन इलाके) के आसपास ही कई देशों के काउंसलेट कार्यालय हैं। चीनी काउंसलेट कराची के क्लिफ्टॉन इलाके के ब्लॉक 4 में है। हमले के तुरंत बाद ही पाकिस्तान की पुलिस और पाक रेंजर्स ने इलाके को घेर लिया। फायरिंग के बाद भी यहां एक के बाद एक कई धमाके हुए। जानकारी के मुताबिक 3 से 4 हमलावर चीनी काउंसलेट में घुसने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान ही सुरक्षाबलों ने उन पर फायरिंग कर दी।

 

 

 

खबरें और भी हैं...