पाक गृह मंत्री का बयान, कहा- अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी धरती का इस्तेमाल नहीं होने देगा पाकिस्तान

Pakistan will not allow its soil to be used against Afghanistan
पाक गृह मंत्री का बयान, कहा- अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी धरती का इस्तेमाल नहीं होने देगा पाकिस्तान
पाकिस्तान पाक गृह मंत्री का बयान, कहा- अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी धरती का इस्तेमाल नहीं होने देगा पाकिस्तान
हाईलाइट
  • अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी धरती का इस्तेमाल नहीं होने देगा पाकिस्तान : पाक गृह मंत्री

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद ने मंगलवार को कहा कि देश ने तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) मुद्दे पर तालिबान को अपने साथ ले लिया है और उन्हें उम्मीद है कि अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल इस्लामाबाद के खिलाफ नहीं किया जाएगा। रशीद ने स्पष्ट किया कि पाकिस्तान अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी धरती का इस्तेमाल नहीं होने देगा।

रशीद अफगानिस्तान में जेलों से प्रमुख टीटीपी कमांडरों की रिहाई के बाद जियो पाकिस्तान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है, जिसके बाद कमांडरों की रिहाई सुनिश्चित हुई है। टीटीपी के पूर्व उप प्रमुख मौलाना फकीर मोहम्मद को भी रविवार को सरकार के तख्तापलट के बाद और तालिबान के पूरी तरह से देश पर कब्जा किए जाने के बाद रिहा कर दिया गया है।

पाकिस्तान गृह मंत्री ने कहा, गैरकानूनी टीटीपी और दाएश (इस्लामिक स्टेट) के आतंकवादी नूरिस्तान और निघर की पर्वतीय श्रृंखलाओं में मौजूद हैं। उन्होंने कहा, हमने टीटीपी मुद्दे पर तालिबान को अपने साथ ले लिया है और उनसे कहा है कि पाकिस्तान अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी धरती का इस्तेमाल नहीं होने देगा और उम्मीद है कि अफगानिस्तान अपनी धरती का इस्तेमाल पाकिस्तान के खिलाफ नहीं होने देगा।

इस बारे में विस्तृत जानकारी के बारे में कहा गया तो, तो मंत्री ने कहा कि वह मीडिया को यह नहीं बता सकते कि पाकिस्तान ने तालिबान के साथ क्या चर्चा की है। उन्होंने कहा, पहले, पाकिस्तान अमेरिका का समर्थन कर रहा था, जिसके कारण टीटीपी और तालिबान एक ही पेज पर थे। अब ऐसा नहीं है।

एक अन्य सवाल के जवाब में, गृह मंत्री ने कहा कि अफगानिस्तान में अस्थिर स्थिति को देखते हुए पाकिस्तान अफगानिस्तान के साथ अपनी सीमा पर किसी भी शरणार्थी संकट या भार का सामना नहीं कर रहा है। रशीद ने कहा, पाकिस्तान ने अफगान सीमा के चारों ओर बाड़ लगाने का 97-98 प्रतिशत काम पूरा कर लिया है। उन्होंने बताया कि सीमा के सबसे प्रतिकूल इलाकों में बाड़ लगाई गई है।

मंत्री ने कहा कि हमारे सैनिक सीमा पर सुरक्षा जांच चौकियों की निगरानी भी कर रहे हैं। मंत्री ने कहा कि अतीत में, सीमा पार से पाकिस्तान जाने वाले अधिकांश प्रवासी तालिबानी या अन्य थे. जो उत्तरी गठबंधन से निराश थे। उन्होंने कहा कि अब ऐसा नहीं है।

(आईएनएस)

Created On :   17 Aug 2021 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story