चीन के लिए उड़ान सेवा बहाल करेगा पाकिस्तान

Pakistan will restore flight service to China
चीन के लिए उड़ान सेवा बहाल करेगा पाकिस्तान
चीन के लिए उड़ान सेवा बहाल करेगा पाकिस्तान
हाईलाइट
  • चीन के लिए उड़ान सेवा बहाल करेगा पाकिस्तान

इस्लामाबाद, 3 फरवरी (आईएएनएस)। चीन से दुनियाभर में फैले कोरोनावायरस के बीच पाकिस्तान ने चीन के लिए विमानन सेवा बहाल करने का फैसला किया है। एक विमानन अधिकारी ने यह जानकारी दी।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, एविएशन डिवीजन के संयुक्त सचिव अब्दुल सत्तार खोखर ने कहा कि दोनों देशों की विमान सेवा सोमवार को बहाल हो जाएगी।

कोरोनावायरस को देखते हुए पाकिस्तान ने 31 जनवरी को चीन जाने वाली विमान सेवा स्थगित कर दी थी। चीन में इस बीमारी से रविवार रात तक 361 लोगों की मौत हो चुकी है।

पाकिस्तान सरकार में इस वायरस के खिलाफ कार्रवाई करते हुए खैबर पख्तूनख्वा प्रांत ने संदिग्ध बीमारी के कारण उत्तर में स्थित अपने पांच जिलों को सबसे संवेदनशील घोषित कर दिया है।

ये जिले- कोहिस्तान, शांगला, बट्टाग्राम, मनसेहरा और एबटाबाद हैं।

बट्टाग्राम के उपायुक्त अल्ताफ हुसैन ने द एक्सप्रेस ट्रिब्यून को बताया, क्षेत्र में चीनी नागरिकों की गतिविधियों के कारण हम हाईअलर्ट पर हैं।

दुनियाभर में फैल चुके कोरोनावायरस के केंद्र वुहान में विभिन्न विश्वविद्यालयों में पाकिस्तान के लगभग 500 छात्र पढ़ रहे हैं।

स्वास्थ्य मामले में प्रधानमंत्री के विशेष सहायक जफर मिर्जा ने पिछले सप्ताह कहा था कि पाकिस्तान के कम से कम चार छात्रों में कोरोनावायरस जांच पॉजिटिव पाई गई है।

मिर्जा ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि चीन से पाकिस्तानी नागरिकों को नहीं लाने का फैसला अंतिम है। उन्होंने कहा कि सरकार को इस बीमारी के खिलाफ बीजिंग की नीतियों पर पूरा भरोसा है।

मिर्जा ने रविवार को पुष्टि करते हुए कहा कि पाकिस्तान में कोरोनावायरस के सात संदिग्ध मरीजों की जांच निगेटिव आई है।

Created On :   3 Feb 2020 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story