दैनिक भास्कर हिंदी: पाकिस्तानी सेना के विमान हादसे में 17 लोगों की मौत

July 30th, 2019

हाईलाइट

  • रावलपिंडी में मंगलवार को पाकिस्तानी सेना के विमान हादसे में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई
  • मृतकों में दो पायलट और पांच सैनिक शामिल हैं
रावलपिंडी, 30 जुलाई (आईएएनएस)। रावलपिंडी में मंगलवार को पाकिस्तानी सेना के विमान हादसे में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दो पायलट और पांच सैनिक शामिल हैं।

जीओ न्यूज के अनुसार, मोरा कालू क्षेत्र के पास हुई इस दुर्घटना के तुरंत बाद एक भीषण आग लगी और इलाके के कई घर इसकी चपेट में आ गए।

इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के अनुसार, मारे गए लोगों में 11 आम नागरिक थे। इसके अलावा दुर्घटना में नौ लोग घायल हुए हैं।

आईएसपीआर ने कहा, विमान दुर्घटनाग्रस्त होने पर एक नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था, लेकिन दुर्घटना के कारण या विमान के प्रकार पर कोई तत्काल जानकारी नहीं है।

जीओ न्यूज ने सेना के मीडिया विंग के हवाले से कहा कि लेफ्टिनेंट कर्नल साकिब, लेफ्टिनेंट कर्नल वसीम, नायब सूबेदार अफजल, हवलदार अमीन और हवलदार रहमत मृतकों में शामिल हैं।

आईएसपीआर ने आगे कहा कि बचाव दल के कर्मी और पाकिस्तानी सेना तुरंत दुर्घटना स्थल पर पहुंची। विमान से लगी आग पर बचाव दल के कर्मियों ने काबू पाया और घायलों को इलाज के लिए तुरंत अस्पताल ले गए।

साल 2016 में भी उत्तरी पाकिस्तान से इस्लामाबाद जा रहे पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के एक विमान में उस वक्त आग लग गई थी जब उसके दो टर्बोप्रॉप इंजनों में से एक ने काम करना बंद कर दिया था। इस हादसे में 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।

--आईएएनएस