पाकिस्तानी आईएसआई दुश्मन जासूस के रूप में देखता है- अमेरिकी सांसद कृष्णमूर्ति

Pakistani ISI sees enemy as spy: US lawmaker Krishnamurthy
पाकिस्तानी आईएसआई दुश्मन जासूस के रूप में देखता है- अमेरिकी सांसद कृष्णमूर्ति
पाकिस्तान पाकिस्तानी आईएसआई दुश्मन जासूस के रूप में देखता है- अमेरिकी सांसद कृष्णमूर्ति
हाईलाइट
  • स्पीकर नैन्सी पेलोसी के साथ ताइवान की हाई-वोल्टेज यात्रा पर गए थे

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति ने कहा है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई उन्हें दक्षिण एशियाई देश के कट्टरपंथियों के खिलाफ उनके रुख के लिए दुश्मन जासूस मानती है। कृष्णमूर्ति ने यह भी कहा कि रूस और चीन ने उनके लगातार रुख के लिए उन पर प्रतिबंध लगाया है।

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में चार भारतीय अमेरिकियों में से एक, कृष्णमूर्ति मैसाचुसेट्स में अपने आवास पर लंबे समय से डेमोक्रेटिक डोनर और रणनीतिकार रमेश कपूर द्वारा उनके लिए आयोजित एक फंडराइजर (चंदा जुटाने) में समुदाय के सदस्यों को संबोधित कर रहे थे। वो हाल ही में चीनी खतरों के बावजूद हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी के साथ ताइवान की हाई-वोल्टेज यात्रा पर गए थे।

कृष्णमूर्ति ने अपनी विनम्र शुरूआत से लेकर प्रतिनिधि सभा में रहने तक के अपने सफर के बारे में बताया और कहा कि, कपूर द्वारा स्थापित और नेतृत्व वाली एक वकालत ने एक बयान में कहा- वह हमेशा भारतीय अमेरिकी समुदाय के साथ खड़े रहेंगे और दुनिया के महानतम देशों - अमेरिका, यूएस-भारत सुरक्षा परिषद में उनकी यात्रा और सफलता का जश्न मनाएंगे।

कृष्णमूर्ति ने ताइवान यात्रा और प्रतिनिधिमंडल के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि प्रतिनिधिमंडल ताइवान में स्पीकर और प्रतिनिधिमंडल का स्वागत करने वाले लोगों की एक विशाल सभा में पहुंचा और उन्हें देश में राष्ट्रीय नायकों के रूप में देखा गया। लेकिन, उनके लगातार रुख के कारण उन्हें चीन और रूस द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में आईएसआई भी उन्हें पाकिस्तान में कट्टरपंथियों के खिलाफ अपने रुख के लिए दुश्मन के रूप में देखता है।

कपूर ने समुदाय से उसका समर्थन करने का आग्रह किया, जो फिर से चुनाव की रेस में है, क्योंकि उन्हें रिपब्लिकन द्वारा निशाना बनाया जा रहा है। रिपब्लिकन पार्टी के नवंबर में होने वाले मध्यावधि चुनावों में डेमोक्रेट्स से प्रतिनिधि सभा का पद वापस लेने की उम्मीद है। कृष्णमूर्ति, जिनका जन्म नई दिल्ली में हुआ था, इलिनोइस से प्रतिनिधि सभा के तीन बार के सदस्य हैं। वह चौथे कार्यकाल की मांग कर रहे हैं।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Sep 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story