comScore

पाकिस्तानी विपक्षी नेता ने ब्रिटिश अखबार पर मानहानि का मुकदमा ठोंका

January 31st, 2020 18:00 IST
 पाकिस्तानी विपक्षी नेता ने ब्रिटिश अखबार पर मानहानि का मुकदमा ठोंका

हाईलाइट

  • पाकिस्तानी विपक्षी नेता ने ब्रिटिश अखबार पर मानहानि का मुकदमा ठोंका

लंदन, 31 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान के मुख्य विपक्षी दल पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने ब्रिटिश अखबार डेली मेल और पत्रकार डेविड रोज पर झूठी खबर छापने के आरोप में लंदन हाईकोर्ट में मानहानि का मुकदमा दायर किया है।

पाकिस्तान में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ की याचिका पर लंदन हाईकोर्ट ने डेली मेल और पत्रकार डेविड रोज को नोटिस जारी किया है।

लंदन में शरीफ ने अपने वकीलों के साथ एक प्रेस कांफ्रेंस कर इस मुकदमे की जानकारी दी। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके खिलाफ आधारहीन खबर प्रधानमंत्री इमरान खान के इशारे पर प्रकाशित की गई। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो और इमरान खान का अगर मेरे खिलाफ गठजोड़ न होता तो आशियाना भ्रष्टाचार मामला भी न होता।

उन्होंने दावा किया कि उनके बड़े भाई नवाज शरीफ के सत्ता काल में पाकिस्तान में कई विकास परियोजनाओं में कई अरब रुपये बचाए गए लेकिन इमरान खान के समर्थकों ने जो कुछ किया है, अब उसका हिसाब-किताब लंदन हाईकोर्ट में होगा।

डेली मेल में बीते साल 14 जुलाई को डेविड रोज लिखित रिपोर्ट में शहबाज पर ब्रिटिश करदाताओं के धन को निजी हितों के लिए इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया था। इसमें कहा गया था कि जो धन ब्रिटेन की तरफ से साल 2005 में आए भूकंप के पीड़ितों के लिए भेजा गया था, उसमें शहबाज ने बड़े पैमाने पर धांधली की थी।

शहबाज ने हमेशा इन आरोपों को बेबुनियाद बताया और यही बात उन्होंने अपनी याचिका में भी कही है। उनके वकील अलसडायर पेपर ने कहा कि शहबाज शरीफ चाहते हैं कि इन आरोपों को वापस लिया जाए और मेल के प्रकाशक उनसे बिना शर्त स्पष्ट शब्दों में माफी मांगें। उन्होंने कहा कि इस मानहानि मुकदमे में अदालत अगर प्रतिवादियों पर कोई हर्जाना लगाती है तो शहबाज उसे धर्मार्थ कार्यो के लिए दान दे देंगे।

कमेंट करें
j9HUD