चिली में 18 से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना बूस्टर की जरूरत

People over 18 in Chile need corona boosters: Ministry of Health
चिली में 18 से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना बूस्टर की जरूरत
स्वास्थ्य मंत्रालय चिली में 18 से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना बूस्टर की जरूरत
हाईलाइट
  • चिली में 18 से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना बूस्टर की जरूरत: स्वास्थ्य मंत्रालय

डिजिटल डेस्क, सैंटियागो। चिली में 18 से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना के खिलाफ बूस्टर शॉट लेना होगा। अगर लोग बूस्टर शॉट नहीं लेते हैं तो उनका 1 जनवरी 2022 से मोबिलिटी पास वैध नहीं माना जाएगा। ये जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी।

स्वास्थ्य मंत्री एनरिक पेरिस ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, हमारे पास हर किसी के लिए पर्याप्त टीके हैं। वैक्सानेशन होना जरूरी है क्योंकि यह लोगों के जीवन के लिए सुरक्षा कवच है। जो लोग कोरोना का टीका नहीं लगवाते हैं इस बात की ज्यादा उम्मीद है कि वह क्रिटिकल (देखभाल) इकाइयों भर्ती होंगे और वहां उनकी मौत हो जाएगी।

मंत्री ने कहा, अगर 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों ने बूस्टर शॉट नहीं लिया तो उनका 1 जनवरी से, पासपोर्ट या मोबिलिटी पास, जिससे लोग सार्वजनिक स्थानों तक पहुंचते हैं, उसे वैध नहीं माना जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 18 वर्ष से अधिक उम्र के चिली की लक्षित आबादी के लगभग 91.9 प्रतिशत को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

जिनके पास कोरोना पास नहीं है, उन्हें 72 घंटे से ज्यादा पहले किए गए निगेटिव पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट को दिखाना होगा।

मंत्रालय के अनुसार, बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस के 760 नए मामले मामले सामने आए, जिससे मामलों की संख्या बढ़कर 1,801,033 हो गई है जबकि बीते 24 घंटे में 22 लोगों की मौत हुई है जिससे कुल मरने वालों की संख्या बढ़कर 39,056 हो गई है।

 

आईएएनएस

Created On :   28 Dec 2021 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story