पीएम इमरान खान ने कहा नहीं बढ़ेगा सेना प्रमुख का कार्यकाल

PM Imran Khan said that the tenure of army chief will not increase
पीएम इमरान खान ने कहा नहीं बढ़ेगा सेना प्रमुख का कार्यकाल
पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने कहा नहीं बढ़ेगा सेना प्रमुख का कार्यकाल
हाईलाइट
  • साल अभी शुरू हुआ है और नवंबर अभी दूर है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि उन्होंने सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा के कार्यकाल के विस्तार के बारे में फैसला नहीं किया है। प्रधान मंत्री ने एक साक्षात्कार में कहा  साल अभी शुरू हुआ है और नवंबर दूर है। फिर सेना प्रमुख के कार्यकाल में विस्तार की चिंता क्यों है?

उन्होंने कहा कि उन्होंने सैन्य नेतृत्व के साथ एक अभूतपूर्व संबंध का आनंद लिया है। यह पूछे जाने पर कि विपक्षी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और सेना के बीच संभावित सौदे की अफवाहों के संदर्भ में, क्या उन्हें किसी भी तरफ से खतरा महसूस हुआ, प्रधानमंत्री ने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से किसी भी प्रकार का दबाव में नहीं हैं।

खान ने कहा कि उन्हें सरकारी सहयोगियों का समर्थन प्राप्त है और उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि उनकी सरकार अपने अनिवार्य पांच साल पूरे करेगी। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, खान ने स्वीकार किया कि विपक्षी नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के सबूत होने के बावजूद उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करना उनकी सरकार की सबसे बड़ी कमी कहा जा सकता है, लेकिन उम्मीद है कि पीएमएल-एन नेता शहबाज शरीफ संघीय जांच एजेंसी द्वारा उनके खिलाफ लाए गए नए मामले में सजा से बच नहीं पाएंगे।

उन्होंने खैबर पख्तूनख्वा में हालिया स्थानीय सरकार के चुनावों में सत्तारूढ़ पीटीआई की हार को एक बड़ा नुकसान करार दिया। खान ने हालांकि पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार पर भरोसा जताया और कहा कि उम्मीद है कि उनकी पार्टी का प्रदर्शन बेहतर होगा।

 

(आईएएनएस)

Created On :   7 Jan 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story