पाकिस्तान : पीएम इमरान ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से अफगानिस्तान का समर्थन करने का किया आग्रह

November 23rd, 2021

हाईलाइट

  • इस्लामाबाद में मिनिस्ट्रियल कोऑर्डिनेशनसेल बैठक

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद । पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से अफगानिस्तान में मानवीय संकट से बचने के लिए अपनी सामूहिक जिम्मेदारी निभाने का आग्रह किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सोमवार को इस्लामाबाद में अफगानिस्तान इंटर की शीर्ष समिति की मिनिस्ट्रियल कोऑर्डिनेशनसेल की बैठक की अध्यक्षता करते हुए खान के हवाले से कहा कि दुनिया ने यह सुनिश्चित करने के लिए अपना समर्थन दिया है कि अफगानिस्तान के लोग लगातार संघर्ष के बाद शांतिपूर्ण और स्थिर वातावरण में रह सकें। बैठक के दौरान प्रधानमंत्री खान ने अफगानिस्तान को 5 बिलियन पीकेआर (29 मिलियन डॉलर) की मानवीय सहायता के तत्काल शिपमेंट का आदेश दिया, जिसमें गेहूं, आपातकालीन चिकित्सा आपूर्ति, शीतकालीन आश्रय और अन्य आपूर्ति सहित खाद्य वस्तुएं शामिल होंगी।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को दोनों पक्षों के यात्रियों की सुविधा के लिए पाकिस्तान के पेशावर और अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर के बीच बस सेवा को फिर से शुरू करने का भी निर्देश दिया। खान ने सभी पाकिस्तानी मंत्रालयों को अफगानों को अधिक से अधिक सुविधा प्रदान करने का निर्देश दिया। उन्होंने पाकिस्तान को प्रमुख अफगान निर्यात पर सैद्धांतिक टैरिफ और बिक्री कर में कमी को भी मंजूरी दी। अफगानिस्तान आर्थिक पतन के कगार पर है और अकाल और मानवीय संकट का सामना कर रहा है।

 

(आईएएनएस)