पिछले दो दिनों के अंदर हुआ कोविड विस्फोट,स्वास्थ्य मंत्री ने दी सूचना

Coronavirus Poland Updates Today: Polands Health Minister report on Covid explosion
पिछले दो दिनों के अंदर हुआ कोविड विस्फोट,स्वास्थ्य मंत्री ने दी सूचना
पोलैंड में कोरोना का कहर पिछले दो दिनों के अंदर हुआ कोविड विस्फोट,स्वास्थ्य मंत्री ने दी सूचना

डिजिटल डेस्क, वारसा। स्वास्थ्य मंत्री एडम निदजि़एल्स्की ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पोलैंड में पिछले दो दिनों में कोविड-19 महामारी का एक विस्फोट देखा गया है। अगर ऐसे ही प्रकोप जारी रहता है तो सरकार कठोर उपाय करने के लिए मजबूर होगी। उन्होंने कहा कि सप्ताह-दर-सप्ताह मंगलवार और बुधवार को नए संक्रमणों की संख्या क्रमश: 85 प्रतिशत और 100 प्रतिशत तक पहुंच गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने निदजि़एल्स्की के हवाले से कहा कि अगर यह जारी रहा, तो स्थिति हमारे सभी पूवार्नुमानों को विकृत कर देगी। एक परिदृश्य की प्राप्ति जो पूवार्नुमान पथ से परे जाती है, निश्चित रूप से हमारे लिए एक महत्वपूर्ण चेतावनी है। मंत्री ने कहा कि एक तिहाई से अधिक नए दैनिक संक्रमण पोलैंड के 16 प्रांतों में से सिर्फ दो, पूर्व में ल्यूबेल्स्की और पोडलास्की से सामने आए है, जहां टीकाकरण की दर भी सबसे कम है।

उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान में लागू कोरोनावायरस प्रतिबंध, जिसमें सार्वजनिक परिवहन पर फेस मास्क का अनिवार्य उपयोग शामिल है, उसको सख्ती से लागू किया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पोलैंड ने पिछले 24 घंटों में 5,559 कोविड-19 मामलों और 75 मौतों की पुष्टि की। नए आंकड़ों से संक्रमण की कुल संख्या और मरने वालों की संख्या क्रमश: 2,950,616 और 76,254 हो गई है।

(आईएएनएस)

Created On :   21 Oct 2021 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story