अमेरिका : टेक्सास के स्कूल में गोलीबारी के जवाब में पुलिस प्रमुख को छुट्टी पर भेजा

June 23rd, 2022

हाईलाइट

  • 18 वर्षीय बंदूकधारी सल्वाडोर रामोस ने इस कृत्य को अंजाम दिया था

डिजिटल डेस्क, ह्यूस्टन। टेक्सास के उवाल्डे में 24 मई को स्कूल में हुई गोलीबारी में 19 बच्चों और दो शिक्षकों की जान लेने का दावा करने वाले एक पुलिस प्रमुख को छुट्टी पर भेजा है।

बीबीसी ने बताया, बुधवार को एक बयान में स्कूल जिला अधीक्षक हैल हरेल ने कहा, उन्होंने स्कूल जिला पुलिस बल के प्रमुख प्रेडो अरेडरेडो को प्रशासनिक अवकाश पर तुरंत प्रभावी कर दिया था।

उन्होंने कहा कि उन्होंने मूल रूप से कार्मिक निर्णय लेने से पहले जांच पूरी होने तक प्रतीक्षा करने की योजना बनाई थी।

18 वर्षीय बंदूकधारी सल्वाडोर रामोस का सामना करने में कानून प्रवर्तन में देरी के लिए स्कूल जिला पुलिस बल के प्रमुख अरेर्डोडो को दोषी ठहराया गया है।

रॉब एलीमेंट्री स्कूल में गोलीबारी के कुछ ही दिनों बाद, टेक्सास के सार्वजनिक सुरक्षा विभाग के निदेशक स्टीवन मैकक्रॉ ने दावा किया था कि स्थानीय पुलिस ने स्कूल की कक्षा को भंग करने के लिए लगभग एक घंटे तक प्रतीक्षा करके गलत निर्णय लिया, जहां रामोस ने बच्चों और शिक्षकों को गोली मारने से पहले गोली मार दी थी।

मैकक्रॉ के अनुसार, हमले के दौरान लगभग 20 अधिकारी कक्षा के बाहर खड़े थे।

मंगलवार को एक राज्य सीनेट की सुनवाई में मैकक्रॉ ने कहा कि अरेर्डोडो ने बच्चों के जीवन से पहले अधिकारियों के जीवन को रखने का फैसला किया और प्रतिक्रिया को घोर विफलता करार दिया।

2007 में वर्जीनिया टेक शूटिंग और 2012 में सैंडी हुक एलीमेंट्री स्कूल की शूटिंग और टेक्सास में सबसे घातक शूटिंग के बाद, यह अमेरिका में तीसरी सबसे घातक स्कूल में हमला किया गया था।

गन वायलेंस आर्काइव के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में वर्ष की शुरुआत से अब तक 267 सामूहिक गोलीबारी देखी गई है, जिसमें 20,000 से अधिक लोग हिंसा में मारे गए हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.