प्रचंड स्वदेश लौटे, कहा-पता नहीं मोदी के साथ बैठक क्यों रद्द हुई

Prachanda returned home, did not know why the meeting with Modi was canceled
प्रचंड स्वदेश लौटे, कहा-पता नहीं मोदी के साथ बैठक क्यों रद्द हुई
नेपाल प्रचंड स्वदेश लौटे, कहा-पता नहीं मोदी के साथ बैठक क्यों रद्द हुई

डिजिटल डेस्क, काठमांडू। नेपाल की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी सेंटर) के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री पुष्पकमल दहाल उर्फ प्रचंड, (जो तीन दिवसीय भारत यात्रा के बाद रविवार को स्वदेश लौटे) ने कहा कि उनकी यात्रा उनके विचार से काफी हद तक सफल और फलदायी रही। प्रचंड भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के निमंत्रण पर भारत आए थे।

उन्होंने यहां त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अपनी वापसी पर उन्होंने कहा, नई दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले, मैंने यह स्पष्ट कर दिया था कि मैं भारतीय नेताओं के साथ बात करते समय राष्ट्रीय हित को केंद्र में रखूंगा, जो मैंने किया। मैं खुश हूं और मेरी भारत यात्रा मेरे विचार से कहीं अधिक सफल और फलदायी हो गई है।

दिल्ली में प्रचंड ने भाजपा अध्यक्ष नड्डा, विदेश मंत्री एस. जयशंकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा समेत अन्य से बातचीत की। काठमांडू लौटने से पहले, उन्होंने भाजपा मुख्यालय का भी दौरा किया।

उन्होंने कहा, नई दिल्ली में मुझे दिए गए आतिथ्य और सुरक्षा से खुश हूं। जिस दिन मैं नई दिल्ली पहुंचे, उन्होंने भारतीय विदेश सचिव के साथ रात के खाने पर कई मुद्दों पर चर्चा की।

प्रचंड के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा, मुझसे कहा गया था कि मैं मोदी जी से मिलूंगा, लेकिन मुझे नहीं पता कि ऐसा क्यों नहीं हुआ।

मुझे बताया गया कि मैं दोपहर 1 बजे तक मोदी जी से मिलूंगा और फिर कहा गया कि आज बैठक संभव नहीं है। उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता कि बैठक क्यों रद्द की गई। मुझे इसकी वजह के बारे में पता नहीं है। उन्होंने कहा, मोदीजी घरेलू कामों में व्यस्त हो सकते हैं, क्योंकि भारत बाढ़ और भूस्खलन की चपेट में है।

मैं जेपी नड्डा के निमंत्रण पर नई दिल्ली गया था। मैंने कई नेताओं से मुलाकात की और अपना एजेंडा और स्थिति रखी। केवल मोदी जी के साथ फोटो लेने का कोई मतलब नहीं था। मैं मोदी जी से नहीं मिलने के लिए तनाव में नहीं हूं। यह अच्छा होता अगर मैं मोदी जी से मिल पाता, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री के रूप में और अब की अपनी यात्रा में मुझे कोई अंतर महसूस नहीं हुआ।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 July 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story