प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ विश्वास मत हासिल करेंगे

Prime Minister Shahbaz Sharif will seek trust vote
प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ विश्वास मत हासिल करेंगे
पाकिस्तान प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ विश्वास मत हासिल करेंगे

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने गुरुवार को ही नेशनल असेंबली से विश्वास मत हासिल करने का फैसला किया है, मीडिया में आई खबरों में यह जानकारी दी गई।

जियो न्यूज ने बताया कि नाम न छापने की शर्त पर बात करने वाले अधिकारियों ने कहा कि पीएम ने गुरुवार को आयोजित लंच में सत्तारूढ़ गठबंधन के सांसदों के साथ विचार-विमर्श करने के बाद विश्वास मत हासिल करने का फैसला किया।

द न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शहबाज शरीफ को बुधवार दोपहर वोट देना था, लेकिन गुरुवार तक के लिए इस कवायद को टाल दिया गया था। नेशनल असेंबली (एमएनए) के 190 से अधिक सदस्य सदन में उपस्थित थे, जबकि 172 सदस्यों का बहुमत है। जियो न्यूज ने बताया कि सूत्र ने कहा है कि सभी सदस्य विश्वास मत में भाग ले सकते हैं।

द न्यूज ने बताया कि शहबाज शरीफ ने बुधवार को कहा कि शीर्ष अदालत के पास विपक्ष और सरकार के बीच चुनाव के मुद्दे पर मध्यस्थ के रूप में कार्य करने की शक्ति नहीं है। उन्होंने अपने गठबंधन सहयोगियों से मुलाकात के बाद टेलीविजन पर संबोधन में कहा- सर्वोच्च न्यायालय का कार्य पंचायत का नहीं बल्कि संविधान और कानून के अनुसार निर्णय देना है।

पंजाब विधानसभा के 14 मई को चुनाव कराने के आदेश देने वाली सुप्रीम कोर्ट की तीन सदस्यीय पीठ के फैसले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि संसद ने इसे स्वीकार नहीं किया। द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, शहबाज शरीफ ने पीठ के सदस्यों को लेकर हुए विवादों का जिक्र करते हुए कहा- उस बेंच के फैसले को संसद ने स्वीकार नहीं किया। सर्वसम्मत निर्णय यह था कि हम चार-तीन के फैसले को स्वीकार करते हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 April 2023 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story