पाकिस्तान: पश्तून नेता की गिरफ्तारी के खिलाफ काबुल में PAK दूतावास के बार प्रदर्शन

पाकिस्तान: पश्तून नेता की गिरफ्तारी के खिलाफ काबुल में PAK दूतावास के बार प्रदर्शन
हाईलाइट
  • पश्तून नेता की गिरफ्तारी के खिलाफ काबुल में पाकिस्तानी दूतावास पर प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, काबुल। पाकिस्तान में पश्तून समुदाय के नेता मंजूर पश्तीन की गिरफ्तारी के खिलाफ अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में पाकिस्तानी दूतावास के बाहर प्रदर्शन किया गया। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, काबुल में कई लोगों ने पाकिस्तानी दूतावास के बाहर कैंप लगाया और पश्तीन की गिरफ्तारी का विरोध किया। उन्होंने पाकिस्तान सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इन प्रदर्शनकारियों में अफगान सांसद शगुफ्ता नूर भी शामिल थीं।

प्रदर्शनकारियों ने दूतावास के केंद्रीय द्वार के समक्ष धरना दिया। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस धरने के कारण दूतावास के कर्मी मुख्य दरवाजे से आ-जा नहीं सके और उन्हें पीछे के रास्ते का इस्तेमाल करना पड़ा। पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि दूतावास के सूत्रों ने बताया कि जब इस मामले में अफगान पुलिस अफसरों से मदद मांगी गई तो उन्होंने जवाब दिया कि वे कुछ नहीं कर सकते, उन्हें ऊपर से आदेश आया है कि प्रदर्शनकारी जहां धरना देना चाहें, उन्हें वहां धरना देने दिया जाए। अफगानिस्तान में पश्तून समाज के लोग बहुसंख्या में हैं।

पाकिस्तानी पश्तून समुदाय के संगठन पश्तून तहफ्फुज मूवमेंट (पीटीएम) के प्रमुख मंजूर पश्तीन को सोमवार तड़के पेशावर में गिरफ्तार किया गया। अपने समुदाय के मानवाधिकारों के लिए आवाज उठाने वाले पश्तीन पर एक कार्यक्रम में दिए गए भाषण में देश के लिए आपत्तिजनक बातें कहने का आरोप लगाते हुए राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्हें अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है।

 

Created On :   29 Jan 2020 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story