कम्युनिस्ट पार्टी की बैठक से कुछ दिन पहले शी जिनपिंग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन समाप्त

Protests against Xi Jinping end a few days before Communist Party meeting
कम्युनिस्ट पार्टी की बैठक से कुछ दिन पहले शी जिनपिंग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन समाप्त
चीन कम्युनिस्ट पार्टी की बैठक से कुछ दिन पहले शी जिनपिंग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन समाप्त
हाईलाइट
  • लॉकडाउन को नहीं
  • स्वतंत्रता को हां

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और उनकी नीतियों के खिलाफ एक विरोध प्रदर्शन गुरुवार को बीजिंग में समाप्त हो गया, इससे कुछ ही दिन पहले वह सत्ता में तीसरा कार्यकाल हासिल करने के लिए सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक में भाग लेंगे। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर पर वायरल हो रही तस्वीरों में चीनी राजधानी के उत्तर-पश्चिम में एक प्रमुख मार्ग के ओवरपास पर दो बैनर टंगे हुए दिखाई दे रहे हैं।

एक बैनर में लिखा था कि, कोविड परीक्षण को ना कहें, भोजन को हां। लॉकडाउन को नहीं, स्वतंत्रता को हां। झूठ को नहीं, सम्मान को हां। सांस्कृतिक क्रांति को नहीं, सुधार के लिए हां। महान नेता को नहीं, वोट करने के लिए हां। एक मत बनो गुलाम, नागरिक बनो। एक अन्य ने लिखा, हड़ताल पर जाओ, तानाशाह और राष्ट्रीय गद्दार शी जिनपिंग को हटाओ। तस्वीरों में पुल से धुएं के गुबार भी दिखाई दे रहे हैं।

सीएनएन ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि चीन में शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ सार्वजनिक विरोध अत्यंत दुर्लभ है, विशेष रूप से महत्वपूर्ण राजनीतिक बैठकों के लिए, जब अधिकारी बीजिंग को एक किले में बदल देते हैं। दो बार एक दशक की कम्युनिस्ट पार्टी की राष्ट्रीय कांग्रेस चीन के राजनीतिक कैलेंडर पर सबसे महत्वपूर्ण घटना है। दशकों में सबसे शक्तिशाली और सत्तावादी चीनी नेता शी ने पार्टी के भीतर और व्यापक समाज में असंतोष को कुचलने के लिए व्यापक कार्रवाई की है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Oct 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story