यूक्रेन में प्रॉक्सी अदालत में चलेगा तीन ब्रितानियों के खिलाफ मुकदमा

Proxy court in Ukraine will go on trial against three Britons
यूक्रेन में प्रॉक्सी अदालत में चलेगा तीन ब्रितानियों के खिलाफ मुकदमा
रूस-यूक्रेन तनाव यूक्रेन में प्रॉक्सी अदालत में चलेगा तीन ब्रितानियों के खिलाफ मुकदमा
हाईलाइट
  • युद्धबंदियों और नागरिक बंदियों के शोषण की निंदा

डिजिटल डेस्क,  कीव । यूक्रेन में विद्रोहियों द्वारा पकड़े गए तीन ब्रितानियों पर अलगाववादी डोनेट्स्क पीपुल्स रिपब्लिक में मुकदमा चलेगा। मीडिया रिपोर्टों में इसकी जानकारी दी गई है।

रूस की टीएएसएस समाचार एजेंसी के अनुसार, जॉन हार्डिग, डायलन हीली और एंड्रयू हिल यूक्रेन की आजोव बटालियन के सदस्य थे और उन्हें मारियुपोल में पकड़ लिया गया था।

डोनेट्स्क पीपुल्स रिपब्लिक के सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कहा कि वह तीन ब्रितानियों के साथ-साथ स्वीडन और क्रोएशिया के दो अन्य लोगों के खिलाफ आपराधिक मामले की समीक्षा करेगा। अदालत ने हालांकि सुनवाई की तारीख का उल्लेख नहीं किया और कहा कि फॉर्मेट अभी निर्धारित नहीं किया गया है।

टीएएसएस न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, अलग क्षेत्र के अभियोजक जनरल के कार्यालय ने कहा कि ब्रिटेन ने जांचकर्ताओं के साथ सहयोग करने और गवाही देने से इनकार कर दिया है, जबकि स्वीडिश नागरिक ने एक भाड़े के रूप में यूक्रेनी सेना के लिए लड़ने के आरोपों को खारिज कर दिया है।

इसी अदालत ने जून में दो ब्रिटिश नागरिकों, शॉन पिनर और एडेन असलिन, साथ ही डोनबास में पकड़े गए मोरक्को के ब्राहिम सादौन को मौत की सजा सुनाई थी।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार के घटनाक्रम की निंदा करते हुए, ब्रिटिश विदेश कार्यालय ने कहा कि वह सभी ब्रितानियों को रिहा कराने के लिए यूक्रेन के साथ लगातार संपर्क में है। हम राजनीतिक उद्देश्यों के लिए युद्धबंदियों और नागरिक बंदियों के शोषण की निंदा करते हैं और इसे रूस के साथ उठाया है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Aug 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story