कोविड-19 के चलते मकाओ में सार्वजनिक क्षेत्र के संचालन हुए निलंबित

Public sector operations suspended in Macau due to Covid-19
कोविड-19 के चलते मकाओ में सार्वजनिक क्षेत्र के संचालन हुए निलंबित
कोरोना का कहर कोविड-19 के चलते मकाओ में सार्वजनिक क्षेत्र के संचालन हुए निलंबित
हाईलाइट
  • कोविड-19 के चलते मकाओ में सार्वजनिक क्षेत्र के संचालन हुए निलंबित

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। कोविड-19 खत्म नहीं हो रहा है इसके चलते कोई ना कोई हर कोई खुद को बचाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है। ऐसे में मकाओ भर में सार्वजनिक क्षेत्र, आपातकालीन या आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वालों को छोड़कर, सोमवार और मंगलवार को परिचालन को निलंबित कर दिया क्योंकि 31 नए स्थानीय रूप से प्रसारित कोविड -19 मामले चल रहे स्पाइक के बीच रिपोर्ट किए गए थे।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मकाओ के नोवेल कोरोनावायरस रिस्पांस एंड कोऑर्डिनेशन सेंटर ने कहा कि, मरीजों में 21 महिलाएं और 10 पुरुष शामिल हैं, जिनकी आयु आठ महीने से 89 वर्ष के बीच है। उनमें से आठ में लक्षण विकसित हुए थे, जबकि 23 अन्य स्पशरेन्मुख थे।

रविवार को, मकाओ सरकार ने भीड़ को कम करने के प्रयास में स्कूलों, पार्कों, संग्रहालयों और खेल सुविधाओं सहित सार्वजनिक स्थलों को पहले ही बंद कर दिया था।

इसने सभी निवासियों से घर पर रहने का आग्रह किया, जबकि सुपरमार्केट और किराने की दुकानों को छोड़कर सभी व्यवसायों को अगली सूचना तक बंद रहने के लिए कहा गया और सभी रेस्तरां ने डाइन-इन सेवाओं को निलंबित कर दिया।

हालांकि, संक्रमण के स्रोत का पता नहीं चल पाया है।

चीन के गुआंगडोंग प्रांत में पड़ोसी झुहाई शहर के लिए मकाओ छोड़ने वालों को पिछले सात दिनों के बजाय 24 घंटों के भीतर नकारात्मक न्यूक्लिक एसिड परीक्षण रिपोर्ट प्रस्तुत करना आवश्यक है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Jun 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story