पुतिन ने स्कोल्ज से कहा, कीव शासन वार्ता में देरी के लिए कर रहा हर संभव कोशिश

Putin told Scholz, Kyiv regime is doing everything possible to delay talks
पुतिन ने स्कोल्ज से कहा, कीव शासन वार्ता में देरी के लिए कर रहा हर संभव कोशिश
रूस-यूक्रेन तनाव पुतिन ने स्कोल्ज से कहा, कीव शासन वार्ता में देरी के लिए कर रहा हर संभव कोशिश
हाईलाइट
  • रूसी पक्ष अपने ज्ञात सैद्धांतिक दृष्टिकोण के अनुरूप समाधान की तलाश

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज ने टेलीफोन पर बातचीत की, जिसके दौरान रूसी नेता ने कहा कि कीव शासन शांति वार्ता को लंबा खींचना चाहता है।

क्रेमलिन ने कहा, यह नोट किया गया था कि कीव शासन वार्ता प्रक्रिया में देरी करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है, अधिक से अधिक अवास्तविक प्रस्तावों को आगे बढ़ा रहा है। फिर भी, रूसी पक्ष अपने ज्ञात सैद्धांतिक दृष्टिकोण के अनुरूप समाधान की तलाश जारी रखने के लिए तैयार है।

आरटी के मुताबिक, पुतिन ने यह भी कहा कि रूसी सशस्त्र बल नागरिकों के जीवन को बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं, जिसमें युद्ध क्षेत्र बने शहरों की आबादी के लिए सुरक्षित गलियारों का आयोजन भी शामिल है। पुतिन ने रूसी सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्यों के साथ यूक्रेन में विशेष अभियान की प्रगति पर भी चर्चा की। यह राज्य के प्रमुख दिमित्री पेसकोव के प्रेस सचिव द्वारा घोषित किया गया था।

समाचार एजेंसी तास ने पेसकोव के हवाले से कहा, बैठक में मौजूदा अंतर्राष्ट्रीय स्थिति पर चर्चा की गई, यूक्रेन में रूसी सशस्त्र बलों के चल रहे विशेष अभियान पर विचारों का आदान-प्रदान जारी रहा। उनके अनुसार, राष्ट्रपति ने बैठक के प्रतिभागियों को अपने कई अंतर्राष्ट्रीय टेलीफोन संपर्को के बारे में विस्तार से बताया।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   18 March 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story