पुतिन विफल होंगे और यूरोप की जीत होगी: यूरोपीय संघ प्रमुख

Putin will fail and Europe will win: EU chief
पुतिन विफल होंगे और यूरोप की जीत होगी: यूरोपीय संघ प्रमुख
रूस-यूक्रेन तनाव पुतिन विफल होंगे और यूरोप की जीत होगी: यूरोपीय संघ प्रमुख
हाईलाइट
  • भविष्य पर युद्ध

डिजिटल डेस्क, ब्रसेल्स। यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने जोर देकर कहा है कि पुतिन विफल हो जाएंगे और यूरोप जीत जाएगा।

द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांस के स्ट्रासबर्ग में यूरोपीय संसद को संबोधित करते हुए, लेयेन ने ऊर्जा संकट से जूझ रहे सदस्य राज्यों को एकजुट करने के उद्देश्य से एक रैली का आह्वान किया। लेयेन ने रूसी आक्रमण को न केवल यूक्रेन पर युद्ध के रूप में वर्णित किया, बल्कि हमारी अर्थव्यवस्था पर युद्ध, हमारे मूल्यों पर युद्ध और हमारे भविष्य पर युद्ध के रूप में वर्णित किया।

यूक्रेन के राष्ट्रीय ध्वज के नीले और पीले रंग के कपड़े पहने, आयोग की अध्यक्ष ने घोषणा की कि वह बुधवार को बाद में कीव का दौरा करेंगी और यूक्रेन की एकल बाजार में निर्बाध पहुंच सुनिश्चित करने के लिए यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की के साथ विस्तृत चर्चा की योजना बनाई।

यूक्रेन की पहली महिला, ओलेन्का जेलेंस्का, स्ट्रासबर्ग में दर्शकों के बीच थी और एमईपी द्वारा एक स्टैंडिंग ओवेशन दिया गया था। युद्ध शुरू होने के बाद से दो बार कीव का दौरा कर चुके यूरोपीय आयोग के प्रमुख ने यह भी कहा कि यूरोपीय संघ रूस पर अपने प्रतिबंधों के साथ कायम रहेगा।

उन्होंने कहा, प्रतिबंध यहां रहने के लिए हैं। यह हमारे लिए तुष्टिकरण नहीं संकल्प दिखाने का समय है। लेयम ने कहा कि रूसी अर्थव्यवस्था पर यूरोपीय संघ के आर्थिक प्रतिबंध काम कर रहे थे, और कुछ आकर्षक दावों की पेशकश की।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Sep 2022 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story