कतर चाहता है पाकिस्तान के हवाईअड्डों का अधिग्रहण करना

Qatar wants to take over Pakistans airports
कतर चाहता है पाकिस्तान के हवाईअड्डों का अधिग्रहण करना
पाकिस्तान कतर चाहता है पाकिस्तान के हवाईअड्डों का अधिग्रहण करना
हाईलाइट
  • खाड़ी साम्राज्य

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के वित्तमंत्री मिफ्ता इस्माइल ने कहा है कि कतर पाकिस्तान के हवाईअड्डों को पट्टे पर देने में दिलचस्पी रखता है। वह शुक्रवार को इस्लामाबाद में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

समा टीवी के मुताबिक, मिफ्ताह ने कहा कि कतर बंदरगाहों, एलएनजी संयंत्रों और सौर ऊर्जा संयंत्रों में निवेश करने जा रहा है। उन्होंने कहा कि वे पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में प्रवेश करने के इच्छुक हैं। उन्होंने न्यूयॉर्क के रूजवेल्ट होटल और पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन को सौंपने की मीडिया रिपोर्टों का खंडन किया। उन्होंने कहा कि ये विषय चर्चा में नहीं आए। उनका यह बयान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के अप्रैल में पद संभालने के बाद से खाड़ी साम्राज्य की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा के एक दिन बाद आया है।

मंत्री ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के कार्यकारी बोर्ड की बैठक सोमवार को हो रही है, जिसमें कोष जारी करने को मंजूरी दी जाएगी। उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तान पहले ही ऋण किश्त के वितरण के लिए सभी पूर्व शर्तो को पूरा कर चुका है। मिफ्ताह ने बताया कि अगस्त के बिजली बिल के साथ जो फ्यूल चार्ज एडजस्टमेंट आया, वह मई महीने का था। उन्होंने कहा कि इससे बिजली की प्रति यूनिट कीमत 7 रुपये बढ़ जाती है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने इस बारे में आईएमएफ से बात की है और 200 यूनिट से कम बिजली का इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ताओं से एफसीए नहीं लेने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि इस पर हमें लगभग 21 अरब रुपये का खर्च आएगा। उन्होंने यह भी कहा कि 200 से 300 यूनिट का उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं के लिए कटौती पर विचार करने के लिए एक समिति का गठन किया गया है।

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Aug 2022 3:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story