कोविड-19 : न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्वारंटाइन-मुक्त यात्रा निलंबित रहेगी

September 17th, 2021

हाईलाइट

  • न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्वारंटाइन-मुक्त यात्रा निलंबित रहेगी

डिजिटल डेस्क, वेलिंगटन। डेल्टा वेरिएंट के कारण वर्तमान में कोविड-19 के कहर को देखते हुए एक मंत्री ने शुक्रवार को जानकारी दी है कि न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्वारंटाइन-मुक्त यात्रा (क्यूएफटी) के निलंबन को फिर से आठ सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने कहा, जब ऑस्ट्रेलिया के साथ क्यूएफटी की स्थापना की गई थी, तो हमारे दोनों देशों में हाल ही में कोविड-19 के कम्युनिटी ट्रांसमिशन के बहुत कम मामले थे, और एक समान उन्मूलन रणनीति थी। यह महत्वपूर्ण रूप से बदल गया है, जिससे क्यूएफटी को आठ सप्ताह के लिए निलंबित करने का निर्णय लिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया में अनियंत्रित सामुदायिक ट्रांसमिशन अभी भी हो रहा है, ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स, विक्टोरिया और ऑस्ट्रेलियाई राजधानी क्षेत्र में कोरोना मामलों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। अन्य राज्यों और क्षेत्रों में भी कम संख्या में मामले सामने आते रहे, उन्होंने कहा, न्यूजीलैंड को जोड़ने से देश के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में भी शीर्ष पर फैल रहा है। मंत्री ने कहा कि न्यूजीलैंड को डेल्टा वेरिएंट के किसी भी संभावित प्रसार से बचाना एक पूर्ण प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि इस बिंदु पर ऑस्ट्रेलिया के साथ क्वारंटाइन-मुक्त यात्रा फिर से शुरू करना जोखिम में डाल सकता है।

हिप्किंस ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया से आने वाले लोगों को न्यूजीलैंड के प्रबंधित आइसोलेशन और क्वारंटाइन सुविधाओं में पहले से कमरे बुक करने चाहिए, जो 20 सितंबर को फिर से जारी किया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया से न्यूजीलैंड के लिए क्यूएफटी 23 जुलाई को निलंबित कर दिया गया था, और यह मूल रूप से 24 सितंबर को समाप्त होने वाला था।

 

(आईएएनएस)