महारानी एलिजाबेथ ने अपने पीछे 88 अरब डॉलर की राजशाही की संपत्ति छोड़ी

Queen Elizabeth leaves behind $88 billion in monarchys wealth
महारानी एलिजाबेथ ने अपने पीछे 88 अरब डॉलर की राजशाही की संपत्ति छोड़ी
ब्रिटिश महारानी एलिजाबेथ ने अपने पीछे 88 अरब डॉलर की राजशाही की संपत्ति छोड़ी
हाईलाइट
  • ब्रिटिश राजशाही

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। दिवंगत महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पास 2017 में अनुमानित ब्रिटिश राजशाही की 88 अरब डॉलर की संपत्ति है।

ब्रांड वैल्यूएशन कंसल्टेंसी फर्म ब्रांड फाइनेंस के अनुसार, 2017 में ब्रिटिश राजशाही का मूल्य लगभग 88 बिलियन डॉलर था। फोर्ब्स के 2021 के अनुमान के अनुसार, रानी की व्यक्तिगत संपत्ति निवेश, कला, जवाहरात और अचल संपत्ति से 500 मिलियन डॉलर के करीब है।

लेकिन रानी की असली संपत्ति का खुलासा कभी नहीं किया गया। द गार्जियन ने पिछले साल रिपोर्ट दी थी कि रानी ने 1970 के दशक में ब्रिटिश सरकार की पैरवी की ताकि जनता से अपनी निजी संपत्ति को छुपाने के लिए एक मसौदा कानून में बदलाव किया जा सके, यह दावा करना शर्मनाक होगा। बकिंघम पैलेस के एक प्रवक्ता ने बीबीसी को बताया कि कोई भी दावा कि संप्रभु ने कानून को अवरुद्ध कर दिया था, गलत है।

फोर्ब्स पत्रिका के अनुसार, निवेश, अचल संपत्ति, जवाहरात और अधिक से उनकी व्यक्तिगत संपत्ति का अनुमानित मूल्य 500 मिलियन डॉलर है। 2017 तक पूरे शाही परिवार की कीमत कम से कम 88 बिलियन डॉलर होने का अनुमान लगाया गया था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Sep 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story