मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह : पाकिस्तान के मौजूदा माली हालात के चलते कराची में सड़क पर अपराध बढ़े

February 19th, 2022

हाईलाइट

  • सड़क पर अपराध बढ़ने का एक कारण बिल्कुल स्पष्ट

डिजिटल डेस्क, पाकिस्तान। पाकिस्तान में सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने शनिवार को कराची में सड़क पर अपराधों में वृद्धि के लिए देश की मौजूदा वित्तीय स्थिति को जिम्मेदार ठहराया। मुख्यमंत्री ने यह बात कराची में मीडिया के एक सवाल के जवाब में कही। अपराध में वृद्धि के संभावित कारणों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि कई मामलों में ऐसी घटनाओं में शामिल लोगों को आर्थिक परिस्थितियां इस तरह के कार्यो का सहारा लेने के लिए मजबूर करती हैं।

उन्होंने कहा, सड़क पर अपराध बढ़ने का एक कारण बिल्कुल स्पष्ट है, और वह है देश की वर्तमान वित्तीय स्थिति। लेकिन हम कोई बहाना नहीं ढूंढ रहे हैं, जिम्मेदारी हमारी है और हम इसे पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए हाल ही में कुछ उपाय किए गए थे, पुलिस को आवश्यक निर्देश दिए गए थे और उम्मीद है कि सुधार दिखाई देगा। उन्होंने कहा कि सुरक्षित शहरों की परियोजना में तकनीकी सुधार भी अपने अंतिम चरण में हैं।

कराची में एक पत्रकार की हत्या के बारे में पूछे जाने पर, जिसे कथित स्नैचिंग के दौरान सशस्त्र लुटेरों ने गोली मार दी थी, सीएम शाह ने कहा कि तीन से चार अलग-अलग सुरागों पर काम किया जा रहा है और अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने कहा कि बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति देश के अधिकांश शहरों की समस्या है और केवल कराची तक ही सीमित नहीं है, जो एक प्रमुख शहर होने के कारण अधिक ध्यान आकर्षित करता है।

(आईएएनएस)