रूस : रूस ने जवाब में 14 बल्गेरियाई राजनयिकों को निष्कासित किया

August 7th, 2022

हाईलाइट

  • राजनयिक संबंध तोड़ने की धमकी

डिजिटल डेस्क, मास्को। मास्को ने सोफिया के 70 रूसी राजनयिकों के निष्कासन के जवाब में बुल्गारिया के 14 राजनयिकों को एक महीने से पहले रूस छोड़ने का आदेश दिया है, विदेश मंत्रालय ने यह घोषणा की है।

समाचार एजेंसी डीपीए ने शुक्रवार को मंत्रालय के हवाले से कहा कि बुल्गारियाई राजदूत को बुलाया गया था, जब एक मंत्रिस्तरीय नोट सौंपा गया था, जिसमें रूस में बल्गेरियाई राजनयिक और कांसुलर सेवा के 14 स्टाफ सदस्यों को व्यक्तित्वहीन घोषित किया गया था।

मॉस्को ने स्पष्ट किया कि यह कदम 70 रूसी राजनयिकों के जुलाई की शुरुआत में बुल्गारिया के निष्कासन और रोमानिया के साथ बुल्गारिया की उत्तरी सीमा के पास रूस में रूसी वाणिज्य दूतावास के बंद होने की प्रतिक्रिया में था।

सोफिया ने उस समय राजनयिकों पर जासूसी का आरोप लगाकर निष्कासन को सही ठहराया था। मास्को ने बुल्गारिया के साथ राजनयिक संबंध तोड़ने की धमकी दी है। रूस में बल्गेरियाई राजनयिकों की तुलना में बुल्गारिया में काफी अधिक रूसी राजनयिक तैनात हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...