रूस-यूक्रेन तनाव: रूस ने पूरी रात उत्तरी शहर चेर्निहाइव पर गोलाबारी की

February 28th, 2022

हाईलाइट

  • रॉकेटों ने एक किंडरगार्टन आवास वाली एक इमारत पर हमला किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । यूक्रेन की स्टेट इमरजेंसी सर्विस ने बताया कि रूस ने पूरी रात उत्तरी शहर चेर्निहाइव में गोलाबारी की। यूक्रेन के अधिकारियों ने बताया कि राजधानी कीव और दूसरे शहर खारकीव में तड़के से पहले धमाकों की आवाज सुनी गई। चेर्निहाइव में पूरी रात गोले गिरे, हालांकि शहर में अब तक केवल एक के घायल होने की सूचना है। यूक्रेनी राज्य आपातकालीन सेवा के अनुसार, तोपखानों से हमला लगभग रात करीब 2.00 बजे शुरू हुआ।

एजेंसी के अनुसार, रॉकेटों ने एक किंडरगार्टन आवास वाली एक इमारत पर हमला किया, जिससे आग लग गई। केंद्रीय बाजार में एक दुकान के साथ-साथ पांच मंजिला आवासीय अपार्टमेंट की इमारत भी क्षतिग्रस्त हो गई। बीबीसी ने बताया कि एक महिला मामूली रूप से घायल हो गई। यूक्रेन की राजधानी और देश भर के अन्य शहरों में रात में और विस्फोट होने की सूचना है।

यूक्रेन का दावा है कि उसके सैनिक राजधानी के बाहरी इलाके में रूसी सैनिकों द्वारा किए गए कई हमलों को विफल करने में कामयाब रहे। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, सशस्त्र बलों के कमांडर कर्नल जनरल अलेक्जेंडर सिस्र्की ने एक बयान में कहा, हमने दिखाया कि हम बिन बुलाए मेहमानों से अपने घर की रक्षा कर सकते हैं।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति जेलेंस्की का कहना है कि अगले 24 घंटे रूसी आक्रमण का पांचवां दिन है, जो यूक्रेन के लिए महत्वपूर्ण होगा। रूसी रूबल गंभीर प्रतिबंधों के मद्देनजर डॉलर के मुकाबले एक नए निचले स्तर पर आ गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यूरोपीय संघ ने यूक्रेन को हथियार भेजने का फैसला किया है।

 

(आईएएनएस)