रूसी राष्ट्रपति हुए गंभीर बीमारी के शिकार!  पुतिन की वायरल हुई हालिया तस्वीरों में हाथों में नजर आए चौंकाने वाले निशान

Russian President succumbs to serious illness! Shocking marks seen on hands in recent pictures of Putin
रूसी राष्ट्रपति हुए गंभीर बीमारी के शिकार!  पुतिन की वायरल हुई हालिया तस्वीरों में हाथों में नजर आए चौंकाने वाले निशान
यूक्रेन से युद्ध के बीच रूस के लिए बुरी खबर रूसी राष्ट्रपति हुए गंभीर बीमारी के शिकार!  पुतिन की वायरल हुई हालिया तस्वीरों में हाथों में नजर आए चौंकाने वाले निशान
हाईलाइट
  • रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीते 8 महीनो से यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध चल रहा है। इस बीच रूस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की कुछ तस्वीरें जारी हुई हैं जिनमें उनके हाथों में अजीब तरह के काले निशान दिखाई दे रहे हैं। कहा जा रहा है कि यह निशान इंजेक्शन्स के हैं। कहा जा रहा है कि पुतिन किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं और इसके इलाज के लिए वह इंजेक्शन ले रहे हैं। सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स की तरफ से दावा किया गया है कि पुतिन के हाथों में दिखने वाले यह निशान अंत: शिरा ट्रैक मार्क यानी इंजेक्शन का है। 

सेना के पूर्व अधिकारी ने किया खुलासा 

सेना से रिटायर हो चुके ब्रिटिश अधिकारी रिचर्ड लॉर्ड डैनट ने एक न्यूज चैनल से पुतिन की हेल्थ को लेकर बात की। डैनट ने बताया कि  "मामले को जानने के उत्सुक लोग अब देख रहे हैं कि पुतिन के हाथ ऊपर से काफी काले दिख रहे हैं। यह इस बात का संकेत है कि वे शरीर के अन्य हिस्सों में इंजेक्शन नहीं ले सकते हैं।" उन्होंने कहा, "यह ध्यान रखना दिलचस्प है, कि क्या वह उतने ही फिट हैं जितना की वे दिखावा करते हैं। यह एक दिलचस्प मामला है जिस पर नजर रखी जा सकती है।"

ब्रिटेन के पूर्व सीडीएस लॉर्ड डैनट ने पुतिन के स्वास्थ्य पर कहा, हो सकता है पुतिन किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हों। डैनट के अनुसार, हमने पहले ही इस बात की ओर इशारा किया था कि पुतिन की हेल्थ सही नहीं है वो बीमार हैं। हालांकि रूस की तरफ से कई बार पुतिन के अच्छे स्वास्थ्य को लेकर दावा किया गया है। इसके लिए वह समय-समय पुतिन की फिटनेस के वीडियो भी सोशल मीडिया पर रिलीज करता रहता है। 

गौरतलब है कि बीते काफी लंबे समय से यह दावा किया जाता रहा है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं। बीते समय से आई रिपोर्टों में यह भी सुझाव दिया गया था कि उनके हाथों पर इंजेक्शन के निशान थे। इन रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि बीमार पुतिन का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है और उन्हें बोतलें भी चढ़ाई जा रही हैं। 

अमेरिकी खुफिया एजेंसी भी कर चुकी है दावा

कुछ समय पहले एक अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने भी पुतिन के स्वास्थ्य को लेकर दावा किया था। अपनी रिपोर्ट में एजेंसी ने दावा किया था कि पुतिन कैंसर से ग्रसित हो सकते हैं। एजेंसी ने अपनी इस रिपोर्ट में यह भी कहा था कि इस साल मार्च के महीने में रुसी राष्ट्रपति की हत्या की कोशिश भी की गई थी जिसमें वह बाल-बाल बचे थे। 
 

Created On :   2 Nov 2022 1:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story